Uncategorized

झामुमो पर भाजपा का पलटवारः बौखला गया है झामुमो, चुप रहें हेमंत, वरना पोल खोलते नहीं लगेगी देर

सोने के चम्मच के साथ पैदा हुए हेमंत सोरेन के मुंह से गरीबी और संघर्ष की बात अच्छी नहीं लगती

रघुवर सरकार पर झामुमो द्वारा लगाये आरोपों पर भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा है कि झारखंड में हो रहे विकास और गांव, गरीब, किसान के हित में रघुवर सरकार द्वारा उठाये गये कदम से झामुमो बौखला गया है. बौखलाहट का यह आलम है कि हेमंत सोरेन अनाप-शनाप और तथ्यहीन आरोप लगा रहे हैं. मुख्यमंत्री के विदेश दौरे पर सवाल उठाने वाले हेमंत सोरेन को आरोप लगाने से पहले तथ्यों की जानकारी ले लेनी चाहिए. दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सोरेने के मुंह से गरीबी और संघर्ष की बात अच्छी नहीं लगती है. जो व्यक्ति सोने की चम्मच के साथ पैदा हुआ हो वो अब गरीबी और संघर्ष की बात करे, अच्छा नहीं लगता है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन बतायें कि उन्होंने अपने जीवन में कब गरीबी देखी है और कब संघर्ष किया है. हेमंत की जगह शिबू सोरेन यह बात करते तो यह शोभा देता. उन्होंने हेमंत को चुप रहने की नसीहत भी दी है और कहा कि अगर ज्यादा बोले तो भाजपा उनकी पोल खोल देगी. दीपक प्रकाश प्रदेश भाजपा मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः बच्ची की मौत के लिए मुख्य सचिव जिम्मेदार, दर्ज हो मुकदमा -आजसू

Catalyst IAS
ram janam hospital

शराब के बारे में हेमंत न बोलें तो ही अच्छा है

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

दीपक प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री के विदेश दौरे को मौज-मस्ती करार देनेवाले ये वहीं हेमंत सोरेन हैं, जो मात्र 14 माह के अपने मुख्यमंत्रीत्व काल में 10 दिन छुट्टी मानने गोवा गये थे, जबकि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अब तक के अपने कार्यकाल में एक दिन भी छुट्टी नहीं ली है. शराब के बारे में सोरेन न बोलें तो ही अच्छा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हो या झामुमो, ये लोग जब सत्ता में रहे तो इनकी इतनी भर सोच थी कि रॉयल्टी से राज्य का विकास संभव है. जबकि इस सरकार की सोच है कि वैल्यू एडेड प्लांट लगाने से ही राज्य से गरीबी और बेरोजगारी दूर हो सकती है. सरकार ने वैल्यू एडेड प्लांट लगाने की दिशा में तेजी से काम शुरू किया है, क्योंकि जब तक यह नहीं होगा राज्य से गरीबी और बेरोजगारी दूर नहीं होगी.

यह भी पढ़ेंः बाबूलाल मरांडी पहुंचे कारीमाटी, पीड़ित परिवार से मिलने के बाद कहाः भूख से ही हुई है संतोषी की मौत

आखिर क्यों चुनाव हार गये बसंत सोरेन

दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सोरेन वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति की उपज हैं. यही वजह है कि झामुमो में प्रतिभाशाली होने के बावजूद नेताओं को मौका नहीं मिलता है और आगे भी नहीं मिलेगा. हेमंत सोरेन का यह हाल है कि पार्टी तो दूर अपने घर में भी किसी को आगे नहीं बढ़ना देना चाहते हैं. क्या वजह है कि बाहर से आया उम्मीदवार झामुमो के टिकट पर जीत जाता है, जबकि हेमंत सोरेन के अपने सगे भाई बसंत सोरेन चुनाव हार जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः 20 दिनों के बाद भी CM के निर्देशों का अधिकारियों ने नहीं किया पालन, मामला पीड़ित को मुआवजा देने का

झामुमो भलाई चाहता है तो चुप रहे, वरना पोल खोलते नहीं लगेगी देरी

प्रकाश ने कहा कि सबसे हास्यास्पद बात यह है कि हेमंत सोरेन अपने को आदिवासी समाज का हितैषी बताते हैं, वहीं दूसरी ओर लालू उरांव जैसे गरीब आदिवासी की बेशकीमती जमीन शराब पिला कर हड़प लेते हैं. भाजपा की यही सलाह है कि अगर झामुमो भलाई चाहता है, तो उसके नेता चुप रहें. नहीं तो भाजपा उनकी पोल खोलने में देर नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि आदिवासियों की जमीन बड़े पैमाने पर खरीद के मामले में सोरेन परिवार को भाजपा पिछली बार पूरी तरह से एक्सपोज कर चुकी है. भाजपा का मानना है कि हेमंत सोरेन अभी राजनीति में पूरी तरह से परिपक्व नहीं हुए हैं. ऐसी बचकाना बात करने वाला नेता प्रतिपक्ष झारखंड में आज तक नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ेंः दे नी आयो भात…दे नी आयो भात…बुदबुदाते हुए भूख से मर गई 11 साल की संतोषी

महज कुछ करोड़ में झामुमो ने दिल्ली में बेच दी थी झारखंड की अस्मिता

प्रकाश ने कहा कि ये वही झामुमो है, ये वही सोरेन परिवार है, जिसने झारखंड की अस्मिता को महज कुछ करोड़ रुपये में दिल्ली में बेचने का काम किया था. राज्य में जब झामुमो की सरकार आयी, तो उसने बालू घाट मुंबई की कंपनी को बेच दिया था, जबकि भाजपा सरकार ने बालू घाट पंचायतों को दे दिया. भाजपा झामुमो से पूछना चाहती है कि आखिर धर्मांतरण का विरोध झामुमो क्यूं कर रहा है. इस विरोध से ही स्पष्ट हो गया कि झामुमो आदिवासियों का कितना हितैषी है. आदिवासी समाज जग गया है. झामुमो-कांग्रेस जैसे दलों को चाल चरित्र झारखंड की जनता देख चुकी है. उन्होंने कहा कि सिमडेगा मामले में दो-दो जांच करायी गयी है. दोनों में मलेरिया से मौत होने की पुष्टि हुई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button