न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झरिया में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, शौर्य दिवस के जुलूस पर पथराव, पुलिस तैनात

15

NEWSWING

Jharia, 06 December : झरिया के इंदिरा चौक के पास बुधवार को दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गयी. जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया. एक समुदाय के लोगों ने शौर्य दिवस पर निकाले गए जुलूस पर पथराव किया जिसके बाद दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये. हिंसक झड़प में करीब एक घंटे तक दोनो ओर से जमकर पत्थरबाजी की गयी. कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. वहीं दर्जनों लोगों को गंभीर चोटें भी आयीं. आक्रोशित लोगों ने मौके पर मौजूद पुलिस की पीसीआर वैन को भी तोड़ दिया. घटना की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दी गयी है. जिले के एसपी और एसडीएम घटना स्थल पर पहुंच गये हैं और स्थिति पर अपनी नजर बनाये हुए हैं.

यह भी पढ़ें : गढ़वा में सीएम के कार्यक्रम में भाजपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, प्रशासन विरोधी नारे लगाये

silk_park

बताया जा रहा है कि धनबाद के झरिया में विहिप द्वारा बाबरी विध्वंश को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जा रहा था. इसी बीच दो पक्षों के बीच कुछ कहासुनी हो गई. इसके बाद जुलूस निकाल रहे लोगों ने भी पत्थरबाजी की. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प होने लगी. सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामले को शांत कराया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. 

जुलूस कतरास मोड़ होते हुए सिंदरी रोड की ओर जा रहा था. रास्ते में एक समुदाय विशेष का मुहल्‍ला आता है. यहीं विवाद उत्‍पन्‍न हो गया. यह इतना बढ़ गया कि इसने हिंसक रूप ले लिया. झड़पें होने लगी. जिसे प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद शांत कराया गया. एसपी और एसडीएम घटना स्थल पर मौजूद हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: