न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जैसे कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता वैसे ही कोई सत्र छोटा या बड़ा नहीं होताः रघुवर दास

13

NEWS WING

Ranchi, 12 December: विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही जेवीएम विधायक प्रदीप यादव ने इसे कम-से-कम एक सप्ताह का करने को कहा. विधानसभा की कार्यवाही शोक प्रस्ताव के बाद खत्म होते ही विधानसभा स्पीकर दिनेश उरांव की अध्यक्षता में सभी दलों के विधायकों के साथ एक बैठक हुई. लेकिन सत्र बढ़ाने पर सहमति नहीं बन सकी. विधानसभा सत्र में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हो सका.

इसे भी पढ़ें – पलामू: जातिगत बयान बनी सीएम रघुवर दास के गले की हड्डी, ब्राहमणों ने खोला मोर्चा, पार्टी कार्यकर्ता देने लगे इस्तीफा

सदन से बाहर निकलते वक्त सीएम रघुवर दास ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहाः जैसे कोई काम छोटा-बड़ा नहीं होता. कोई इंसान छोटा-बड़ा नहीं होता. वैसे ही कोई सत्र छोटा या बड़ा नहीं होता. सत्र-सत्र होता है. जो काम होना होता है वो सत्र में हो जाता है. विधायकों को समझना चाहिए कि उनके विधानसभा के जनता की जवाबदेही उनके जिम्मे है. इसलिए सदन की गरिमा को बचाना और बरकरार रखना विधायकों के ही जिम्मे है. सत्र में सभी दलों के विधायकों को शालीनता बरतनी चाहिए. विधानसभा परिसर में शराब दुकान खोलने की जेएमएम की मांग पर सीएम रघुवर दास ने कहा कि मैं हल्की बातों का जवाब नहीं देता. चुंबन प्रतियोगिता पर सीएम से मीडिया सवाल पूछती रही. लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और वहां से चलते बने.

विधानसभा सत्र को लेकर सरकार का कार्यक्रम ही मंजूरः सरयू राय

सर्वदलीय बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री सरयू राय ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि बैठक में सत्र बढ़ाने पर सहमति नहीं बन सकी. क्योंकि विपक्ष ने किसी तरह का कोई प्रस्ताव नहीं रखा. वैसे भी सत्र का समय बढ़ाने से भी प्रश्नकाल नहीं आएगा. ऐसे में सत्र बढ़ाने से कोई फायदा नहीं है. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि विशेष बहस के लिए विपक्ष की तरफ से डिमांड नहीं किया गया.       

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: