न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जायरा वसीम छेड़खानी केस : आरोपी के खिलाफ धारा 354 और POCSO के तहत FIR

14

News Wing

Mumbai, 11 December: ‘दंगल’ फिल्म से ख्याति पाने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ शनिवार को एक विमान में कथित रूप से छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति को रविवार की शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले कथित घटना को लेकर काफी हंगामा हुआ और महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने इस ‘‘शर्मनाक’’ घटना की जांच की मांग की. जायरा का आरोप है कि दिल्ली से मुंबई जा रहे एक विमान में उनके सह-यात्री ने उनके साथ छेड़छाड़ की.

विकास सचदेव के रूप में की गयी है आरोपी की पहचान 

आरोपी की पहचान विकास सचदेव के रूप में की गयी है. उसे रविवार की देर शाम गिरफ्तार किया गया. पुलिस उपायुक्त अनिल कुम्भारे ने बताया कि विकास को कल अदालत में पेश किया जाएगा. वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर लता शिरसत ने बताया कि विकास सचदेव के खिलाफ भादंसं की धारा 354 ( शीलभंग करने के इरादे से महिला पर आक्रमण या आपराधिक हमला) और अभिनेत्री के नाबालिग रहने के कारण यौन अपराध से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. विमानन कंपनी ने कहा कि उसने घटना को लेकर नियामक, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को पहले ही प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है. इस घटना की व्यापक निंदा हो रही है.

विमानन कंपनी ने मांगी माफी

विमानन कंपनी विस्तारा ने भी इस संबंध में जायरा से माफी मांगी है. कंपनी ने कहा कि इस तरह की घटनाओं को वह ‘कतई बरदाश्त’ नहीं करती और इस संबंध में वह भी जांच कर रही है. कंपनी ने साथ ही कहा कि यह एक ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’’ है. एयरलाइन ने साथ ही कहा कि उसके प्रबंधन दल के वरिष्ठ सदस्य जायरा से मिलने मुंबई जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: दंगल अभिनेत्री जायरा वसीम के साथ विमान में छेड़छाड़

क्या है पूरा मामला

अभिनेत्री ने अपने साथ हुई घटना के बारे में इंस्टाग्राम पर जानकारी दी. जायरा ने कहा कि वह दिल्ली से मुंबई जाने वाले एयर विस्तारा के विमान में यात्रा कर रही थीं तभी उनके पीछे बैठे व्यक्ति ने गलत तरीके से छूने की कोशिश की.उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘मैं आज दिल्ली से मुंबई जा रहे विमान में यात्रा कर रही थी और मेरे पीछे अधेड़ उम्र का एक व्यक्ति बैठा था जिसने दो घंटे की मेरी यात्रा को तकलीफदेह बना दिया. मैंने इसे बेहतर तरीके से समझने के लिए अपने फोन में रिकॉर्ड करने की भी कोशिश की क्योंकि केबिन की रोशनी मंद थी लेकिन मुझे पता नहीं चल सका.’’ उन्होंने कहा, ‘‘रोशनी मद्धिम थी तो उसने और ज्यादा बुरा किया. यह पांच से दस मिनट तक चलता रहा और फिर मुझे इसके बारे में पूरा यकीन हो गया. वह मेरे कंधों को कोहनी मार रहा था और लगातार अपने पैर मेरी कमर और गर्दन पर रगड़ रहा था’’ विमान से उतरने के तुरंत बाद रिकॉर्ड की गई वीडियो में जायरा कई बार रोई.

यह ठीक नहीं है, मैं परेशान हूं

अभिनेत्री ने कहा, ‘‘यह ठीक नहीं है, मैं परेशान हूं. इस तरह आप लड़कियों की देखभाल करने जा रहे हैं? किसी को इस तरह का अनुभव नहीं कराना चाहिए. यह भयानक है. अगर हम खुद अपनी मदद नहीं करेंगे तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा. यह सबसे खराब बात है.’’ 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: