न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जामताड़ा में वृंदा करात का भाजपा पर वार, कहा : मंदिर-मस्जिद के नाम पर देश को टूटने नहीं देंगे

55

Jamtara: माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने जामताड़ा में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. नगर भवन में माकपा के दो दिवसीय जिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए करात ने कहा कि आज धर्म के नाम पर देश को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. पर हमलोग मंदिर-मस्जिद के नाम पर देश को टूटने नहीं देंगे. हमारा धर्म मानवता है. रोजगार के मुद्दे पर भी उन्होंने सरकार को आड़े हाथों लिया. कहा कि केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार, रोजगार देने में पूरी तरह विफल है. मोदी जी जब सत्ता में आये थे तो कहा था कि दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, लेकिन नोटबंदी के कारण छोटे-छोटे कल कारखाने बंद हो गए और एक लाख परिवार बेरोजगार हो गया.

इसे भी पढ़ेंः मोमेंटम झारखंड पड़ताल : गुजारिश पर मिला ‘एड फैक्टर’ को 3 करोड़ और ‘अर्न्स्ट एंड यंग’ को 11.50 करोड का काम

भूख से मर रहे लोग

वृंदा करात ने कहा कि राशन कार्ड में नाम तथा फोटो रहने के बाद भी आज लोगों को अनाज नहीं मिल रहा है. लोग भूख से मर रहे हैं. शहरी क्षेत्र हो या फिर ग्रामीण सभी जगह यही स्थिति है. वहीं जमीन अधिग्रहण के नाम पर लोगों की जमीन ले लिया जा रहा है. परंतु उन्हें सही कीमत नहीं मिल रही है. मनरेगा का हाल काफी बुरा है. अगर मनरेगा ही सही ढंग से चलता तो गरीबों को रोजगार मिलता पर एैसा नहीं हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंः मिशनरीज को बढ़ावा देने के लिए अंग्रेजों ने जबरन हड़पी थी आदिवासियों की जमीन : महावीर विश्वकर्मा

अडाणी को जमीन देने के लिए हड़पी जा रही जमीन

कार्यक्रम को राज्य पोलित ब्यूरो के सदस्य एहतेसात अहमद ने भी संबोधित किया. उनहोंने कहा कि आज सरकार अडाणी को जमीन देने के नाम पर गरीबों की जमीन हड़प रही है. लेकिन कोई देखने वाला नहीं है. इस सरकार में जनता का भला नहीं हो सकता है. कार्यक्रम को प्रकाश विपल्व, सुरजीत सिन्हा, लखन मंडल, सुजीत मांझी, सुभाष पंडित, लखन मंडल, सुनिति हांसदा सहित कई लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: