न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जामताड़ा में बंध्याकरण की बलि चढ़ी एक और महिला, परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ दर्ज करवाया मामला

13

News Wing Jamtara, 02 December: जामताड़ा के नाला सीएचसी में बंध्याकरण ऑपरेशन के बाद सीमा रविदास (24) नाम की महिला की मौत हो गई. इसके बाद मृतका के परिजनों ने डॉक्टर की लापरवाही से मौत का आरोप लगाकर अस्पताल में हंगामा किया. घटना को लेकर मृतका के पिता दुर्गाचरण रविदास ने नाला थाना में आवेदन देकर ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर देवानंद प्रकाश, सहयोगी चिकित्सक प्रभारी और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सुबह 10.30 में  सीमा को बंध्याकरण ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया. दोपहर में ऑपरेशन किया गया, लेकिन डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी की अनुपस्थिति पर लापरवाही के कारण ऑपरेशन में गड़बड़ी हुई.

परिजनों को 2 लाख मेडीक्लेम देने की पहल की जायेगीः सीएस

मौके पर सीएस डॉ बीके साहा ने चिकित्सा प्रभारी डॉ नदियानंद मंडल से घटना के संबंध में जानकारी ली. घटना को लेकर कांड संख्या 108/17 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. सीएस डॉ बीके साहा ने कहा कि मृतका के परिजनों को प्रावधान के तहत 2 लाख रुपए बतौर मेडीक्लेम देने हेतु पहल की जाएगी. ज्ञात हो कि मृतका की एक डेढ़ वर्षीय बेटी रिया रविदास एवं 4 वर्षीय बेटा अभिजीत रविदास है.

यह भी पढ़ेंः जामताड़ा- चिटफंड कंपनियों से CBI ने की पूछताछ, लोगों को चूना लगाने वाले 9 कंपनियों को दिया नोटिस

स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

घटना की जानकारी मिलने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष सुकमुनी हेम्ब्रम, सीपीआई नेता कन्हाईमाल पाड़िया, अंचलाधिकारी झुन्नू कुमार मिश्रा, मुखिया जियाराम हेम्ब्रम, समाजसेवी समर माजी, झाविमो नेता तापस भट्टाचार्य और रुपेश कुमार सिंह ने भी इस संबंध में सीएस डॉ साहा से बात की और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: