न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जामताड़ा में धड़ल्ले से चल रहा अवैध ईंट भट्ठे का कारोबार, मौन है प्रशासन

46

पीएम आवास और शौचालय के निर्माण में लगाया जा रहा है अवैध ईंट भट्ठे का ईंट

Dev Kumar, News Wing

Jamtara, 11 December : इन दिनों पूरे जिला में अवैध ईंट भट्ठे का निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रहा है. जिसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. जिला मुख्यालय से सटे कमारडिह में ही कई अवैध ईंट भट्ठे का संचालन हो रहा है. जिला प्रशासन का ईंट भट्ठों पर कार्रवाई नहीं करने से साफ प्रतित होता है कि इन अवैध ईंट कारोबारियों को जिला प्रशासन का मौन समर्थन प्राप्त है. जिस कारण आज तक किसी भी ईंट भट्ठे के संचालक के उपर खनन विभाग ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं किया.

ईंट भाट्ठे में खपाया जाता है चोरी का कोयला

जिले में जितने भी संचालित ईंट भट्ठे हैं उसमें चोरी का कोयला खपाया जाता है. जामताड़ा में रेलवे साइडिंग से चोरी कर भट्ठे में कोयला खपाया जाता है. जिस पर अंकुश लगाने में पुलिस पूरी तरह विफल है. वहीं पुलिस दावा करती है कि क्षेत्र में न अवैध खनन किया जा रहा है और न ही कोयले का कारोबार हो रहा है. इसकी पोल खोल रहा है ईंट भट्ठे में उपयोग होने वाला कोयला.

सरकारी काम में लग रहा है अवैध ईंट

मजे की बात तो यह है कि जिला में जितने भी विकास कार्य किये जा रहे हैं, सभी में अवैध ईंट भट्ठे का ईंट लग रहा है. पीएम आवास से लेकर शौचालय के निर्माण में अवैध ईंट भट्ठे का उपयोग किया जा रहा है. किस आधार पर प्रशासन अवैध ईंट भट्ठे का ईंट लगाने की अनुमती दे रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: