न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जामताड़ा में एड्स दिवस पर जागरूकता शिविर का आयोजन

38

News Wing Jamtara, 01 December: विश्व एड्स दिवस के मौके पर जामताड़ा जिले के विभिन्न स्थानों में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. पुराना सदर अस्पताल के निकट झारखंड राज्य पेंशनर समाज, जिला शाखा, जामताड़ा कॉलेज, रेड क्रॉस सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा आयोजित शिविरों में एड्स के प्रति जागरूक रहने और इसके नियंत्रण से संबंधित बातें वक्ताओँ ने कहा. पेंशनर समाज के अध्यक्ष शमिर मजूमदार ने बताया की इस रोग की प्रथम जानकारी 1981 में न्यूयार्क में हुई. बाद में 1983 में अफ्रीका में इसके रोगी पाये गये. इस रोग की भारत में भी अधिक उत्पति हुई. एक आंकड़े के अनुसार भारत में भी हजारों की संख्या में लोग एचआईवी वायरस से ग्रस्त हैं. केरल तामिलनाडु में कम तथा उत्तर भारत के पूर्वांचल इलाके में रोगियों की संख्या अधिक है.

यह भी पढ़ें : शाम ढलते ही राजधानी रांची में बढ़ जाता है कुत्तों का आतंक (देखें वीडियो)

रेड क्रॉस सोसाईटी के सभाकक्ष में भी जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव मनोरंजन कुमार के ने एड्स रोग के लक्षण, रोग से बचाव आदि पर विस्तृत जानकारी दी, जामताड़ा कॉलेज में साइबर डीएसपी सुमित कुमार व प्रशिक्षु डीएसपी नेहा वाला ने संयुक्त रूप से एड्स पर प्रकाश डालते हुए कहा की संयम ही एड्स से बचाव है. मौके पर अशोक सरकार,  वैद्यनाथ प्रसाद,  शिवाजी सिंह,  अशोक चंद्रा,  हीरालाल दासा,  एसके भौमिक और  तारापदो खान समेत कई लोग मौजूद थे. 

silk_park

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: