न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जामताड़ा- चिटफंड कंपनियों से CBI ने की पूछताछ, लोगों को चूना लगाने वाले 9 कंपनियों को दिया नोटिस

84

NEWS WING

JAMTARA, 30 NOVEMBER :  जिले में सीबीआई की दो टीम चिटफंड से जुड़ी कड़ी को खंगालने में जुटी हुई है. पिछले तीन दिनों से सीबीआई की टीम जामताड़ा में है और लगातार निवेशक और एजेंट से पूछताछ में जुटी हुई है. सीबीआई टीम के अधिकारियों ने नाम ना छापने की शर्त पर कुल 9 कंपनियों का नाम बताया है. उन्होंने बताया की इन 9 कंपनियों के एजेंट और निवेशकों से पूछताछ किया जा रहा है. अधिकारियों ने यह अपील किया है कि एजेंट और निवेशक अपनी कागजात के साथ जामताड़ा परिसदन में आयें और अगर परिसदन नहीं आ पाते हैं तो वे रांची सीबीआई कार्यालय आयें और कागजात सीबीआई कार्यालय में समिट करें. 

लिस्टेड की गयी कंपनियों के नाम  

अमृत गंगा एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड, अमृत गंगा एग्रीकल्चर प्रोडक्ट लिमिटेड, मीरानी बेनीफिट लिमिटेड, हमराही लिमिटेड, रियल एंबिशन इंडिया लिमिटेड, साइन इंडिया एग्रो लिमिटेड, लाइफ केयर रिसोर्ट एंड पार्क लिमिटेड, टावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और ग्लोबल इंफ्रा एनर्जी लिमिटेड के निवेश और एजेंट से की जा रही है पूछताछ. 

सहयोग नहीं करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

वहीं टीम के ऑफिसर ने कहा की जितने भी चिटफंड के एजेंट हैं. वे हम लोगों का सहयोग करें और अगर सहयोग करते हैं तो सीबीआई उनसे नरमी से पेश आयेगी. यदि सहयोग नहीं करते हैं तो उनके उपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी.  

क्या है चिटफंड कंपनी

चिटफंड कंपनी का मतलब है कि कुछ साल में पैसा को डबल करना. जिले में पूरे जोर – शोर से दर्जनों चिटफंड कंपनी ने यहां के लोगों को पैसा कम समय में डबल करने का लोभ देकर चूना लगाने का काम किया था. इन कंपनियों के संचालक के द्वारा एजेंट के माध्यम से लोगों को अपना शिकार बनाने का काम किया जाता था. वहीं  चिटफंड कंपनी इतने हद तक हावी हो गया था कि एसबीआई के शाखा मार्केट पर भी इसका असर पड़ रहा था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: