न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जामताड़ा:चौकीदार संघ ने दिया धरना, मानदेय सहित कई मांगों पर किया प्रदर्शन

15

NEWS WING

Jamtara, 28 NOVEMBER:  जिले में मंगलवार को समाहरणालय के समक्ष अपनी मांगो के समर्थन में चौकिदार संघ ने एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन का नेतृत्व संघ के तपन सिंह ने किया और कहा कि दिन-रात हम लोग पूरी ईमांदारी से अपना काम करते हैं. लेकिन जब मानदेय की बात आती है तो या तो हमें संबंधित विभाग के चक्कर काटने पड़ते हैं या फिर धरना-प्रदर्शन करना पड़ता है और इस बात का जवाब किसी को पास नहीं है. इसके साथ ही तपन सिंह ने कहा कि पिछले आठ महीने से स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत चौकीदार को मानदेय नहीं दिया गया.इसके अलावा कई से ऐसे कार्यरत चौकीदार हैं , जिनका  मानदेय नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि पदाधिकारी और अन्य कर्मियों को वेतन देने के लिए सरकार और जिला प्रशासन के पास आवंटन है, लेकिन चौकिदार को पैस देने के लिए नहीं है.

चौकीदारों से कराया जाता है घरेलू काम – तपन सिंह

तपन सिंह ने चौकीदारों का दर्द सामने रखते हुए कहा कि सबसे बड़ी विडंबना है कि चौकीदारों को पदाधिकारी के घर का नौकर बना दिया गया है. घर का जितना भी काम होता है, उसे चौकीदार से ही करवाया जाता है. इससे आगे उन्होंने कहा कि इससे हमारे आत्मसम्मान को ठेस पहुंचता है और यदि इसका विरोध चौकीदार करते हैं तो उन्हें धमकी दी जाती है.साथ ही उन्होंने कहा कि कई सालों से एक ही जगह पर चौकिदारों को लगा दिया जाता है.जबकि चार महीने में ड्यूटी बदलने का नियम है.   

क्या है चौकीदारों की मांग

धरमा के जरिये चोकीदारों ने अपनी मांग रखी कि, स्वास्थ्य विभाग और बीएसएनएल में कार्यरत चौकीदार का मानदेय अविलंब दिया जाये. वहीं चौकीदारों की पोस्ट में बढोतरी किया जाये,जिसपर आदेश सीएस के द्वारा दिया गया था और उसे अविलंब लागू किया जाये. इसके अलावा भी मांग रखी गयी कि  ट्रेनिंग कर घर बैठे हुए चौकीदार को काम दिया जाये और वेवजह परेशान नहीं किया जाये. मौके पर दीपक चौधरी, फनिभूषण तिवारी, मनोज पांडे, श्यामापदो, राजेश मंडल, अर्जून दत्ता, डोमन दत्त सहित अन्य मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: