न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जनमानस की आकांक्षाओं को धराशायी कर रही है भाजपा : JMM

13

News Wing Ranchi, 28 November: राज्य में सत्तासीन भाजपा की सरकार जिस तरह शासन कर रही है उसमें सरकार के मंत्रियों का आचरण भी उभर कर सामने आ रहा है. आज स्थिति यह हो गई है कि ट्रैफिक संभालने से लेकर सड़कों में कट का निर्धारण भी मुख्यमंत्री को करना पड़ रहा है. आखिर क्यों रघुवर राज की हालात जर्जर हो गई है. झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बातें कही. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार जनमानस की आकांक्षाओं-इच्छाओं को धराशायी कर रही है. कहा कि 26 नवंब को मुख्यमंत्री रांची नगर निगम के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में नगर विकास मंत्री, विभाग के प्रधान सचिव, नगर प्रशासक सहित, डिप्टी मेयर, पार्षद एवं अधिकारी मौदूग थे. हैरानी की बात है कि बैठक में मुख्यमंत्री भी मौजूद थे. इस बैठक में मुख्यमंत्री का रहना स्पष्ट करता है कि रांची नगर निगम भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा हुआ है. इसकी पुष्टि हो चुकी है. अब मुख्यमंत्री को यह बताना चाहिए कि राज्य सरकार को कौन सी एजेंसी ने उन्हें सूचित किया. कि डिप्टी मेयर सहित सभी पार्षद चोर हैं एवं कमीशन खोरी में लिप्त हैं.

यह भी पढ़ें : बकोरिया कांड का सच-04ः मारे गये 12 लोगों में दो नाबालिग और आठ के नक्सली होने का रिकॉर्ड नहीं

मुख्यमंत्री को अपने नगर विकास मंत्री पर भरोसा नहीं

सुप्रियो ने कहा कि मुख्यमंत्री को अपने मंत्री पर ही भरोसा नहीं है, क्योंकि वह जानते हैं कि शहरी विकास मंत्री कितने अयोग्य एवं रीढ़विहीन हैं. मंत्री की अयोग्यता के कारण राज्य में बड़े प्रशासनिक पदाधिकारी भी अपनी बौद्धिक क्षमता खो चुके हैं. प्रशासनिक पदाधिकारी बिना काम किए पेंशन के रूप में तनख्वाह ले रहे हैं. बेचारे मुख्यमंत्री को उद्योगपति घरानों और अपने नेताओं की खुश करने के लिए मूलवासी-आदिवासियों की जमीन छीन कर उपहार में देना पड़ रहा है. सरकार के किये गए कामों को विज्ञापन के द्वारा खुद प्रचारित एवं प्रसारित करना पड़ रहा है. आज मुख्यमंत्री को हर वक्त वार्ड, टोला से लेकर प्रदेश की चिंता सता रही है. उन्हें घूम-घूमकर यातायात नियमों का पालन करवाना पड़ रहा है. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: