न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छह दिसंबर को काला दिवस मनाएंगे वामदल, रांची में निकाला जायेगा विरोध मार्च

27

NEWS WING

RANCHI, 29 NOVEMBER : छह दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा बाबरी मस्जिद को गिराया जाना देश के इतिहास के लिए काला अध्याय है. ढांचा जानबूझकर गिराने वालों के खिलाफ अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. केंद्र की कांग्रेस सरकार के अधिकारियों तथा उत्तर प्रदेश की तत्कालिक भाजपा सरकार के मिलीभगत से मस्जिद को गिराया गया और कानून पालन कराने वाली एजेंसियां इसे देखती रहीं. इस दिन को वामदल देशव्यापी काला दिवस के रुप में मनाएगा. ये बातें रांची में वामदलों ने संयुक्त प्रेस वार्ता में कहीं. 
रांची के मेनरोड के विश्वकर्मा लेन स्थित कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस का योडजन किया गया था.

यह भी पढ़ें : Newswing Probe-04: पीवीयूएनएल को जब बंद करने का फैसला लिया गया, तब फायदे में थी कंपनी

भाजपा शासित राज्यों में जनतांत्रिक जड़ों पर भीषण हमले

इस कांफ्रेंस में झारखंड सीपीआई(एम) और भाकपा माले के सचिव गोपीकांत बक्शी और जनार्दन प्रसाद ने कहा कि, वामदलों के द्वारा छह दिसंबर को देशव्यापी काला दिवस मनाए जाने का निर्णय लिया गया है. इसी के तहत रांची समेत झारखंड के विभिन्न जिलों में छह दिसंबर को काला दिवस मनाया जायेगा. प्रेस वार्ता में यह भी स्पष्ट किया गया कि विरोध मार्च भी निकाला जायेगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जायेगी. वहीं सरकार पर निशाना साधते हुए वामदलों ने कहा कि झारखंड समेत भाजपा शासित राज्यों में गोहत्या के झूठे आरोप लगाकर दलित, आदिवासी और मुसलमानों पर हमला किया जा रहा है और धर्मनिरपेक्ष, जनतांत्रिक जड़ों पर भीषण हमले हो रहे हैं. इसलिए सेक्युलर ताकतों को इन सबका मजबूती से विरोध करना चाहिए.

यह भी पढ़ें – नेताओं को जनता के पैसों से सुरक्षा मुहैया कराने की क्या जरूरत, पार्टी खर्चा उठाने में सक्षम : बंबई हाईकोर्ट

अंबेडकर को किया जायेगा याद, हाईकोर्ट से निकलेगा मार्च
सीपीआई झारखंड के अजय सिंह ने बताया कि छह दिसंबर को संविधान निर्माता डॉ बाबा साहेब अंबेडकर की पुण्यतिथी है और इसी दिन ढांचा को गिराया जाना देश के लिए दूर्भाग्यपूर्ण है. लेप्ट पार्टी के सभी दलों के द्वारा रांची हाईकोर्ट स्थित अंबेडकर चौक से विरोध मार्च निकाला जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि  मार्च भारी संख्या में मेनरोड होते हुए अल्बर्ट एक्का चौक पहुंचेंगा. अयज सिंह ने कहा कि अंबेडकर की बरसी के दिन वामपंथी पार्टियां देश भर में दलित और संविधान पर हमले का विरोध करेगी. कांफ्रेंस में सीपीआई(एम) से प्रकाश विपलव, एसयूसीआई(सी) के सिधेश्वर सिंह, मासस से शुशांतो मुखर्जी आदि मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: