न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ ‘‘सेक्स सीडी’’ मामला : सीबीआई ने संभाली जांच

26

News Wing
New Delhi, 13 December:
सीबीआई ने छत्तीसगढ़ के एक मंत्री से कथित तौर पर जुड़ी ‘‘फर्जी सेक्स सीडी’’ के वितरण से जुड़े दो मामलों की जांच अपने हाथ में ले ली है. जांच एजेंसी के सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री राजेश मूणत ने कथित तौर पर सीडी के जरिए अपनी छवि खराब करने को लेकर वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा तथा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायतें दर्ज कराई थी. विनोद वर्मा को अक्तूबर में गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

पत्रकार विनोद वर्मा ने आरोपों को किया खारिज

प्रक्रिया के मुताबिक, सीबीआई ने छत्तीसगढ़ पुलिस की प्राथमिकियों को फिर से दर्ज किया. ये प्राथमिकियां मूणत की शिकायत पर वर्मा के खिलाफ दर्ज की गई. सीबीआई सूत्रों ने बताया कि दो मामले फर्जी पोर्नोग्राफिक वीडियो को कथित तौर पर अपने पास रखने और उसका वितरण करने तथा रुपयों की मांग करने के आरोपों से संबंधित हैं. पत्रकार ने इन आरोपों को खारिज किया है.

इसे भी पढ़ें- कोयला घोटाला मामले में मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत अन्य दोषी करार

गाजियाबाद से हुई थी गिरफ्तारी

रायपुर पुलिस के अनुसार, भाजपा नेता प्रकाश बजाज की शिकायत के आधार पर पंडरी पुलिस थाने में ब्लैकमेल और वसूली का मामला दर्ज किया गया. बजाज ने कहा था कि एक अज्ञात व्यक्ति फोन करके उसे प्रताड़ित कर रहा है कि उसके पास उसके मास्टर की सीडी है. पुलिस ने बताया था कि जांच के बाद एक दल को दिल्ली भेजा गया और वर्मा को गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने 500 सीडी, पेन ड्राइव बरामद करने का दावा किया था. थाना प्रभारी, सिविल लाइंस रायपुर हेम प्रकाश नायक ने बताया कि मंत्री की शिकायत के बाद बघेल, वर्मा और अन्यों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया. सूत्रों ने बताया कि दोनों मामलों की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: