न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में CRPF जवान ने की सहकर्मियों पर फायरिंग, चार की मौत

11

News Wing

Raipur, 09 December : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में एक सीआरपीएफ कर्मी ने अपने सहकर्मियों पर आज गोलीबारी शुरू कर दी. इसमें दो सब-इंस्पेक्टर सहित चार सीआरपीएफ कर्मियों की मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया. पुलिस उपमहानिरीक्षक (दंतेवाड़ा रेंज) सुंदरराज पी ने रायपुर में ‘पीटीआई’ को बताया कि बीजापुर के बासागुडा थाना क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 168वें बटालियन के शिविर में आज शाम पांच बजे यह घटना हुई.

एके 47 से गोली चलानी शुरू कर दी
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक सूचना के मुताबिक कांस्टेबल सनत कुमार ने अपनी सर्विस राइफल एके 47 से कथित तौर पर गोली चलानी शुरू कर दी. इस घटना में चार कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गयी और एक अन्य घायल हो गया. डीआईजी ने बताया कि इस घटना में मारे गए चार में से तीन कर्मी कुमार के सीनियर थे. मृत कर्मियों की पहचान सब-इंस्पेक्टर वीके शर्मा, मेघ सिंह, सहायक एसआई राजवीर सिंह और कांस्टेबल शंकर राव के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि घटना में एएसआई गजानंद जख्मी हो गए.

पहले जवानों के बीच कथित तौर पर विवाद हुआ था
अधिकारी के मुताबिक शवों और घायल एएसआई को छह बजे बसागुड से बीजापुर ले जाया गया. घायल और शव को रायपुर पहुंचाने के लिए एक एमआई 17 हेलीकॉप्टर भेजा गया. अधिकारियों के मुताबिक कुमार को शिविर में मौजूद अन्य सहकर्मियों ने तुरंत पकड़ लिया. इस घटना के पहले जवानों के बीच कथित तौर पर विवाद हुआ था. राज्य में नक्सल विरोधी अभियान को देखते हुए सीआरपीएफ की तैनाती की गयी है.

इसे भी पढ़ें : बकोरिया कांड का सच-05ः स्कॉर्पियो के शीशा पर गोली किधर से लगी यह पता न चले, इसलिए शीशा तोड़ दिया

इसे भी पढ़ें : दंगे हर घर तक पहुंच गये हैं, भारत धीरे-धीरे गृह युद्ध की तरफ बढ़ रहा : कन्हैया कुमार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: