न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 14 नक्सली गिरफ्तार

27

News Wing

Raipur, 27 November : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने 14 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल ने जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र से पांच नक्सलियों को, चिंतलनार से पांच नक्सलियों को तथा छिंदगड़ थाना क्षेत्र से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें : क्या झारखंड पुलिस बूढ़ा पहाड़ इलाके में युद्ध क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले 81एमएम मोर्टार का इस्तेमाल कर रही है !

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल ने बाद में 14 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में से छह दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन, दो चेतना नाट्य मंच के, दो भूमकाल मिलिशिया के सदस्य, दो जनमिलिशिया सदस्य, एक​ विकास कमेटी सदस्य और एक पंचायत कमेटी सदस्य हैं.
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर गोलीबारी करने, डकैती करने, हत्या का प्रयास करने समेत अन्य घटनाओं में शामिल होने का आरोप है. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें : बकोरिया कांड का सच-02ः चौकीदार ने तौलिया में लगाया खून, डीएसपी कार्यालय में हुई हथियार की मरम्मती !

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: