न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ः बारूदी सुरंग विस्फोट में दो पुलिसकर्मी घायल

54

Raipur:  छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार की सुबह प्रेशर बम के विस्फोट में आने से एक सब इंस्पेक्टर सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. पुलिस ने आशंका जतायी कि बारूदी सुरंग नक्सलियों ने बिछायी थी. पुलिस उपमहानिरीक्षक (दक्षिण बस्तर रेंज) सुंदरराज पी. ने बताया कि शुक्रवार की सुबह भोपालपटनम पुलिस थाना से करीब चार किलोमीटर दूर उल्लूर गांव के निकट यह घटना हुई. घटना के वक्त जिला पुलिस बल गश्त पर निकला था.

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः बारूदी सुरंग में विस्फोट, तीन जवान घायल

पोस्टर हटाने के दौरान हुआ विस्फोट

उन्होंने बताया कि यह सूचना मिलने पर कि नक्सलियों ने उल्लूर के निकट बैनर एवं पोस्टर लगा रखा है, पुलिस दल बम निरोधक दस्ते के साथ राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर दुर्घटनास्थल पर पहुंचा. डीआईजी ने कहा कि सुरक्षा बल जब पोस्टर हटाने की कोशिश कर रहे थे तभी आईईडी विस्फोट हो गया, जिसमें सब-इंस्पेक्टर योगेश पटेल एवं बम निरोधक दस्ता के कांस्टेबल इंद्रजीत सिंह घायल हो गये.

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ः सुकमा में नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग विस्फोट, सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद, पांच घायल

घायलों को कराया गया भोपालपटनम के अस्पताल में भर्ती

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि घायलों को तुरंत भोपालपटनम के अस्पताल में भर्ती कराया गया और इलाके के लिये अतिरिक्त बल को रवाना किया गया. नक्सलियों की पहचान के लिये इलाके में गहन खोज अभियान शुरू किया गया है. 13 मार्च को सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल को निशाना बनाकर किये गये नक्सलियों के हमले में सीआरपीएफ के नौ जवान शहीद हो गये थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: