Uncategorized

चौथे मोमेंटम झारखंड के शिलान्‍यास पर 151 कंपनियां करेंगी 2700 करोड़ का निवेश

Ranchi: देवघर के कुमैथा में आयोजित होने वाले चतुर्थ मोमेंटम झारखंड के शिलान्‍यास के अवसर पर 151 कंपनियां झारखंड में निवेश करने जा रही हैं. 27 अप्रैल को होने वाले इस आयोजन में कंपनियों के जरिये 2700 करोड़ से अधिक का निवेश का अनुमान है. सरकार दावा कर रही है कि इससे 10 हजार प्रत्‍यक्ष और 25 हजार अप्रत्‍यक्ष युवाओं को रोजगार मिलेगा. मोमेंटम झारखंड के जरिये अब तक 8800 करोड़ से अधिक के पूंजीनिवेश की बात कही जा रही है और इससे 60 हजार से अधिक लोगों को प्रत्‍यक्ष और 1.75 लाख से अधिक लोगों को अप्रत्‍यक्ष रोजगार मिलके के दावे किये जा रहे हैं. इस मौके पर सीएम रघुवर दास द्वारा देवघर के कुमैथा स्‍पोर्ट्स कॉम्‍पलेक्‍स का भी उद्घाटन करेंगे. साथ ही डिस्ट्रिक्‍ट लेवल बिजनेस रिफॉर्म एक्‍शन प्‍लान 2018 का विमोचन भी किया जायेगा. इसके माध्यम से डिस्ट्रिक्‍ट लेवल के अप्रूवल को भी सिंगल विंडो से जोड़ा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण के दो रूटों पर किया गया ट्रैफिक ट्रायल,  वाहनों की आवाजाही बंद 

सरकार को उम्मीद, निवेश से बढ़ेगा रोजगार

बता दें कि मोमेंटम झारखंड न सिर्फ राज्य के भविष्य से जुड़ा मामला है, बल्कि इसके साथ रघुवर सरकार की साख भी जुड़ी है. 2017 में रांची में आयोजित मोमेंटम झारखंड के प्रचार प्रसार आदि में तकरीबन 410 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे, जबकि अन्य खर्च भी बेहिसाब था. जिसको लेकर विपक्षी दलों ने सरकार पर आरोप लगाया था कि इतने व्यव से बावजूद सरकार सूबे में उम्मीद के मुताबिक निवेश लाने में सफल नहीं हो पाई है. वहीं सरकार द्वारा इससे पहले भी मोमेंटम झारखंड ग्राउंड ब्रेकिंग के जरिए संदेश दिया गया था कि सरकार सूबे में निवेश लाने को लेकर संजीदा है.

इसे भी पढ़ें- दारोगा को धमकी देने वाले पत्रकार पर एफआईआर, जिस डीएसपी ने फोन पर बात करने को कहा था उसका नाम केस में नहीं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button