न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चूहों को मारने के लिए सचिवालय में तीन लाख जहरीले टैबलेट रखे गए : फडणवीस सरकार

43

Mumbai: चूहा घोटाले के नाम पर महाराष्ट्र सरकार की हुई किरकिरी के बीच फडणवीस सरकार की ओर से सफाई दी गयी है. सरकार के एक मंत्री ने स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि महाराष्ट्र सचिवालय में चूहों के खतरे से निपटने के लिए मई 2016 में तीन लाख से अधिक जहरीले टैबलेट रखे गए थे. उन्होंने स्पष्ट किया कि इस प्रयास में इतनी संख्या में चूहे नहीं मारे गए थे.

mi banner add

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र में चूहा घोटाला, सरकार का दावा 7 दिन में मारे तीन लाख चूहे, पूर्व मंत्री ने कहा घोटाला हुआ

पूर्व मंत्री ने की थी जांच की मांग

गौरतलब है कि 22 मार्च को बीजेपी के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए चूहा मारने को लेकर घोटाले की बात कही थी और जांच की मांग की थी. एकनाथ खडसे ने पिछले हफ्ते मंत्रालय या राज्य सचिवालय में तीन लाख19 हजार400 चूहों को मारने के लिए जिस कंपनी को काम सौंपा गया था उसने महज सात दिनों में यह काम कैसे पूरा कर लिया? ये सवाल उठाते हुए जांच की मांग की थी. जिसके बाद मंत्री ने मंत्रालय में यह स्पष्टीकरण दिया.

इसे भी पढ़ें: चूहा घोटाला: अब फर्जी निकला चूहे मारने वाली कंपनी का पता, फडणवीस सरकार की फजीहत

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

चूहे मारने की रखी गयी थी दवा

निचले सदन में सोमवार को कथित चूहा घोटाले पर लोक निर्माण विभाग मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ‘‘ चूहों को खत्म करने के लिए तीन लाख 19 हजार 400 जहरीले टैबलेट रखे गए थे, ना कि इतनी संख्या में चूहे मारे गए थे.’’  उन्होंने कहा कि दक्षिण मुंबई के सचिवालय परिसर में टैबलेट रखने का ठेका मेसर्स विनायक मजूर सहकारी संस्था को दिया गया था. लेकिन इसे तीन मई और नौ मई 2016 के बीच एक हफ्ते में किया गया. खडसे ने पिछले हफ्ते कहा था, ‘‘ एक सर्वेक्षण में पाया गया कि सचिवालय में तीन लाख19 हजार 400 चूहे हैं. सामान्य प्रशासन विभाग ने काम का आदेश जारी किया था. कंपनी को छह महीने का वक्त दिया गया. लेकिन उसने महज सात दिनों में उन्हें मारने का दावा किया.’’

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: