न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतराः अधिवक्ता का पुत्र नौसेना में बना सब लेफ्टिनेंट

15

News Wing
Chatra, 27 November: चतरा के अधिवक्ता अलख कुमार सिंह का पुत्र सतीश कुमार भारतीय नौ सेना में सवलेफ्टिनेंट बना. उसने 22 नवंबर को केरल के एजी माला में पास आउट प्रेड किया. मौके पर उसके पिता अलख कुमार सिंह व माता मालती देवी मौजूद थे. सतीश चार वर्षों के प्रशिक्षण के बाद सब लेफ्टिनेंट बना. उन्होंने भारतीय नौ सेना एकादमी एजी माला केरल में प्रशिक्षण प्राप्त किया. उसके पिता अलख कुमार सिंह चतरा व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता हैं. उनके दादा जयकरण सिंह भी इसी न्यायालय में अधिवक्ता हैं.

कोची में होगी पहली पोस्टिंग

सतीश शुरू से ही मेघावी छात्र रहे हैं. उन्होने प्रारंभिक शिक्षा गॉड-फ्रे पब्लिक स्कूल चतरा से प्राप्त किया. इसी विद्यालय से उन्होंने वर्ष 2011 में सीबीएसई बोड से 10वीं की परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2013 में 10+2 (इंटर साईंस) की पढ़ाई डीएवी बरियातू रांची से की. इस परीक्षा में भी उन्होंने प्रथम श्रेणी से पास की. इसके बाद उन्होंने एनडीए की परीक्षा में शामिल हुए. प्रथम प्रयास में ही इस परीक्षा में उन्हें सफलता मिली। इसके बाद उन्हें चार वर्षों के प्रशिक्षण के बाद नौ सेना में सबलेफ्टिनेंट बनाया गया. इस कामयाबी का श्रेय उन्होंने शिक्षक, दादा-दादी, माता-पिता और भाई-बहन को दिया है. वे लगभग एक महिने की छुट्टी बिताने घर आए हैं. इनका पहला पोस्टिंग केरल के कोची में होगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: