Uncategorized

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षा सीयू सैट-2018 की शुरुआत की

Ranchi : चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने 2018 में मेरिटोरियस छात्रों के लिए राष्ट्रीय स्कॉलरशिप परीक्षा, सीयू सैट-2018 की शुरुआत की है. इसके अंतर्गत 800 मेरिटोरियस छात्रों को 100 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप देने का फैसला लिया गया है. यह जानकारी यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता प्रो प्रभदीप सिंह ने रांची में पत्रकारों को दी. बताया कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घडुआं द्वारा छात्रों को नयी करियर संभावनाओं के बारे में जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर जागरुकता अभियान शुरू किया गया है. श्री सिंह ने आज इससे संबंधित ऑनलाइन पोर्टल जारी किया. बताया कि स्कॉलरशिप टेस्ट के लिए झारखंड के रांची, जमशेदपुर तथा धनबाद सहित 28 राज्यों में 146 परीक्षा केंद्र बनाये जायेंगे. इस अवसर पर झारखंड के छात्रों के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर नि:शुल्क कैरियर काउंसलिंग की शुरुआत धनबाद एवं रांची के कार्यालयों में की गयी.

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट WWW.cuchd.in पर जानकारी ले सकते हैं

झारखंड के छात्रों के लिए विशेष स्कॉलरशिप योजना सीयू सैट-2018 के अतर्गत कंप्यूटर विज्ञान, मैकेनिकल, ऑटोमोबाइल, एरोस्पेस, पेट्रोलियम, इलैक्ट्रिकल, सिविल, इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन आदि इंजीनियरिंग के अलावा एमबीए, होटल मैनेजमेंट, ट्रेवल एंड टूरिज्म, आर्किटेक्चर, एनिमेशन, फिल्म स्टडीज, जर्नलिज्म एंड मास कम्यूनिकेशन फाइन  आर्टस, फैशन डिजाइनिंग, बीबीए, बी कॉम, बीसीए, लॉ, बायोटेक्नोलॉजी, फार्मेसी, फिजिकल एजुकेशन, एग्रीकल्चर व बी एड आदि विषयों में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों को माली सहायता मुहैया कराई जायेगी. श्री सिंह ने बताया कि कोई भी छात्र जानकारी हासिल करने के लिए  चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की वेबसाइट WWW.cuchd.in पर या ली डिजायर कॉप्लेक्स लालपुर, रांची स्थित यूनिवर्सिटी कार्यालय से जानकारी ले सकता है. इस अवसर पर प्रोफेशनल कैरियर काउंसलर विकास कुमार सिन्हा मौजूद थे.

Sanjeevani

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button