न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

गेंद छेड़छाड़ मामले में वार्नर ने माफी मांगते हुए कहा- जिस खेल को वो बचपन से पसंद करते थे उसी को दागदार किया

39

Sydney : आस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने गुरुवार को गेंद छेड़छाड़ प्रकरण में अपनी भूमिका के लिये माफी मांगी और कहा कि उन्होंने उस खेल को दागदार किया जिसे वह बचपन से पसंद करते थे. वार्नर दक्षिण अफ्रीका में हुए इस प्रकरण की योजना बनाने के मुखिया साबित हुए, जिससे उन पर और कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा. दोनों खिलाड़ियों पर इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने से भी रोक लगा दी गयी.

eidbanner

इसे भी पढ़ें- अरुण शौरी ने चेताया, नरेंद्र मोदी का सत्ता पर कमजोर हो रहा नियंत्रण-शाह का मजबूत, देश को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

वार्नर ने सोशल मीडिया के जरिये मांगी माफी

वार्नर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि आस्ट्रेलिया और पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों को बताना चाहता हूं, मैं अभी सिडनी वापस लौट रहा हूं. गलतियां हुईं जिन्होंने क्रिकेट को नुकसान पहुंचाया. उन्होंने कहा कि मैं इसके लिये माफी मांगता हूं और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं. मैं समझ सकता हूं कि इससे खेल को कितना नुकसान और इसके प्रशंसकों को कितना दुख पहुंचा होगा. हम सभी जिस खेल को पसंद करते हैं और बचपन से मैं जिस खेल को पसंद करता था, यह उस पर दाग है. वार्नर ने कहा कि मुझे गहरी सांस लेने तथा अपने परिवार, दोस्तों और विश्वस्त सलाहकारों के साथ समय बिताने की जरूरत है. कुछ दिनों बाद आपसे मेरी बात होगी.

इसे भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव की जीत के बाद यूपीए बना रहा है रणनीति, झारखंड लोकसभा में गठबंधन कर बीजेपी को घेरने की तैयारी

वार्नर ने गेंद की हालत बदलने के प्रयास की योजना तैयार की थी

इस प्रकरण में क्रिकेट आस्ट्रेलिया की जांच में निकला कि स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट जानते थे कि वे किस चीज का हिस्सा बन रहे हैं लेकिन वार्नर ने गेंद की हालत को बदलने के प्रयास की योजना तैयार की थी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड सरकारी कर्मियों की बल्ले-बल्ले, निर्वाचन आयोग ने दी सातवें वेतनमान के लिए हरी झंडी, बढ़कर मिलेंगे कई भत्ते

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

mi banner add

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में हुआ था विवाद

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में विवाद तब उतपन्न हुआ जब ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बैनक्राफ्ट पर गेंद से छेड़छाड़ का आरोप लगा था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ को लेकर पूछताछ भी हुई थी. न्यूलैंड्स में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन बैनक्राफ्ट को अपनी पैंट के अंदर कुछ रखते टीवी कैमरे में कैद हो गये थे. सोशल मीडिया पर भी यह वीडियो वायरल भी हो गया था. यह विडियो दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर का था जिसमें बेनक्राफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए दिखाई दिये थे. इसके बाद अंपायर नाइजल लोंग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने उनसे बात भी की थी. जब अंपायर ने उनसे पूछा तो बैनक्राफ्ट ने अपनी जेब से कोई दूसरा पाउच निकाला जो चश्मे रखने के पैकेट जैसा लग रहा था. अंपायर्स ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की थी और गेंद भी नहीं बदली थी. 

इसे भी पढ़ें – मो शमी की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, गेंदबाज के सिर में आयी चोट, लगे दस टांके

बैनक्राफ्ट की हरकत के वीडियो को देख प्रशंसकों ने मचाया शोर

जब स्टेडियम में लगी स्क्रीन पर बेनक्राफ्ट की हरकत के वीडियो को दिखाया गया था तो दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया था. इस सीरीज से बाहर चल रहे दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर बेनक्राफ्ट की तस्वीर को डेल स्टेन ने भी ट्वीट किया था. इस वीडियो को देखने के बाद ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी कमेंटेटर भी सकते में रह गए थे. इस मैच के ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोटर्स ने कहा था कि यह बेहद ही संदेहजनक है. इसमें कोई दो राय नहीं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाडी एलन बॉर्डर ने कहा था कि अगर आप गलत चीज करते हुए पकडे जाते हो, तो आपको पेनाल्टी देनी होगी. गौरतलब है कि इससे पहले इस सीरीज में काफी विवाद हो चुका है. दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कैगिसो रबादा और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भिडंत काफी दिनों तक सुर्खियों में रही थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: