Uncategorized

गुमला और विशुनपुर में शांतिपूर्वक हुआ मतदान

– गुमला में 58 जबकि विशुनपुर में 59 प्रतिशत मतदान
– उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के बीच निर्भीक होकर मतदाताओं ने डाले वोट
– गुमला के 14 प्रत्याशियों व विशुनपुर में 13 प्रत्याशियों का भाग्य ई वी एम मशीन में कैद
– मतगणना 23 दिसम्बर को

ram janam hospital

गुमला : झारखण्ड विधान सभा चुनाव 2014 के प्रथम चरण में गुमला जिले के गुमला व विशुनपुर विधान सभा क्षेत्रों में वोट बहिष्कार की घोषणा के बीच लोगों ने वोट डाले। गुमला निर्वाचन क्षेत्र में मतों का प्रतिशत 58 रहा जब​कि विशुनपुर क्षेत्र में 59 प्रतिशत मत पड़े।

गुमला जिला के उपायुक्त सह मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गौरी शंकर मिंज व एसपी भीमसेन टुटी ने दोनों विधान सभा क्षेत्रों में निर्भिक व निष्पक्ष मतदान के लिये व्यापक तौर से प्रचार प्रसार व सुरक्षा व्यवस्था मुहैया करायी थी। उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों सहित सभी मतदान केन्द्रों में बडे पैमाने पर सुरक्षार्कीयों की बहाली व हर स्थिति पर निगरानी के लिए टीम गठित की गयी थी।

इस असर हुआ कि उग्रवाद प्राभवित क्षेत्रों खास कर विशुनपुर क्षेत्र के कुरूमगढ़ पतगच्छा, कोटाम, बनालात, बनारी चैनपुर, डुमरी, जारी रायडीह, गुमला में लोग बाहर निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जिले में कही से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। मतदान प्रातः सात बजे से दोपहर तीन बजे तक चला।

मतदान के पूर्व कयास लगाया जा रहा था कि नक्सली संगठनों के कारण पाट व जंगली क्षेत्र में मतदान नहीं के बराबर होगा। पर इसका असर नहीं हुआ और सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम के बीच गुमला व विशुनपुर के दूर-दराज उग्रवाद प्राभावित क्षेत्रों में भी मतदान का प्रतिशत अच्छा रहा।

Advt
Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button