न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात सीएम पद के लिए स्मृति ईरानी पहली पसंद, अन्य नामों की भी है चर्चा

62

Gujrat : गुजरात विधानसभा चुनाव जीतकर बीजेपी ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है. गौरतलब है कि बीजपी ने 182 सीटों में से 99 सीटों पर कब्जा करते हुए यह जीत हासिल की वहीं कांग्रेस पार्टी ने कुल 77 सीटें जीती. हांलाकि कांग्रेस गुजरात में सफल नहीं हो सकी. जीत के बाद अब बीजेपी गुजरात में जल्द ही अपनी नयी सरकार बनाएगी. बीजेपी यहां छठी बार अपनी सरकार बनाएगी.

इसे भी पढ़ें- गुमला : तिहरे हत्याकांड की कार्रवाई के दौरान पुलिस पर हमला, तीन को टांगी से काटा, भागकर बचायी जान

लीडरशिप क्वालिटी के चलते है स्मृती पहली पसंद

इधर पार्टी के चुनाव जीतने के साथ ही कौन होगा गुजरात का नया सीएम इस बात की चर्चा भी तेज हो गयी है. चर्चाओं के साथ यह खबर भी आ रही है कि इस बार बीजेपी विजय रुपाणी को सीएम ना बनाकर कोई नया चेहरा सबके सामने लेकर आयेगी. इंडिया टुडे के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को राज्य का नया सीएम बनाया जा सकता है. सूत्रों के मुताबिक ईरानी की लीडरशिप क्वालिटी के चलते बीजेपी के लिए वह सीएम पद की सबसे पहली पसंद हैं. हालांकि इसे लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. वहीं ईरानी ने भी इस खबर से इनकार किया है और कहा है कि वह सीएम पद की उम्मीदवार नहीं है.

इसे भी पढ़ें- 20 दिसंबर को नक्सलियोंं का बिहार-झारखंड बंद, पुलिस अलर्ट

इनके नामों की भी है चर्चा

 स्मृति इरानी के अलावा केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्य मंत्री और मनसुख एल मंदाविया को भी सीएम पद के लिए बीजेपी की दूसरी पसंद माना जा रहा है. मंदाविया सौराष्ट्र के पाटीदार समुदाय से आते हैं और वह ऐसे नेता हैं जो किसानों के काफी करीब हैं. इनके अलावा गुजरात सीएम पद के लिए बीजेपी की तीसरी पसंद कर्नाटक के वर्तमान गवर्नर और गुजरात विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष वजूभाई वाला हैं. गुजरात कैबिनेट में वाला पहले भी वित्त, श्रम और रोजगार जैसे विभागों को संभाल चुके हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: