Uncategorized

गुजरात विधानसभा में BJP व कांग्रेस सदस्यों में झड़प, 2 घायल

गांधीनगर: गुजरात में किसानों की खुदकुशी के मुद्दे पर प्रदेश विधानसभा में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक के बाद हाथापाई हुई, जिसमें मंत्री निर्मला वाधवानी तथा कांग्रेस सदस्य बलदेव ठाकोर घायल हो गए। अमरेली से कांग्रेस विधायक परेश धनानी द्वारा राज्य में किसानों की खुदकुशी से संबंधित एक सवाल पर चर्चा के दौरान हंगामा शुरू हुआ। राज्य के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने जब यह कहने का प्रयास किया कि वह इस सवाल का जवाब पहले ही दे चुके हैं, तो धनानी, ठाकोर तथा अन्य विपक्षी सदस्य अध्यक्ष की आसंदी की तरफ बढ़ गए।

इसके बाद सत्ता पक्ष के सदस्य भी अध्यक्ष की आसंदी की तरफ बढ़े।

अभद्र भाषा के साथ विधायकों की आपस में नोकझोंक हुई, जिसके बाद उनके बीच हाथापाई शुरू हो गई। इस दौरान, राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री निर्मला वाधवानी को चोट आई। ठाकोर भी घायल हो गए। मंत्री के बाएं हाथ पर प्लास्टर दिखा, जबकि कांग्रेस के विधायक के बाएं पैर पर बैंडेज नजर आया।

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने आरोप लगाया है कि ठाकोर ने भाजपा सदस्यों पर हमला किया, जबकि कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने दावा किया कि भाजपा सदस्यों ने उनका गला घोंटने की कोशिश की।

बाद में, विपक्ष के नेता शंकरसिंह वाघेला ने घटना का जायजा लेने के लिए कांग्रेस तथा भाजपा की महिला विधायकों तथा चीफ व्हिप पंकज देसाई के साथ एक बैठक की।

धनानी ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी पार्टी राज्य में किसानों की खुदकुशी पर माकूल जवाब देने से बच रही है। उन्होंने कहा कि सरकार यह कहकर अपनी जिम्मेदारी से मुंह नहीं मोड़ सकती कि किसानों की खुदकुशी की वजह फसलों का खराब होना नहीं है और इसकी अन्य वजहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button