Uncategorized

गुजरात चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे हारे, भाजपा के ज्यादातर दिग्गज जीते

New Delhi : गुजरात विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी भाजपा के ज्यादातर दिग्गजों को जीत मिली है जबकि कांग्रेस के कुछ दिग्गजों को हार का मुंह देखना पड़ा है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी जैसे दिग्गजों को जीत मिली जबकि विधानसभा अध्यक्ष रमण लाल वोरा हार गए हैं. वहीं, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढ़वाडिया, सिद्धार्थ चिमनभाई पटेल और राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल को भी करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. हालांकि, परेश धनानी और अल्पेश ठाकोर जैसे युवा कांग्रेस नेताओं को जीत मिली है. कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी ने भी बड़े अंतर से जीत दर्ज की है.

इसे भी पढ़ें- गुमला : तिहरे हत्याकांड की कार्रवाई के दौरान पुलिस पर हमला, तीन को टांगी से काटा, भागकर बचायी जान

किसने किसे दी मात

सीएम व राजकोट पश्चिम सीट से भाजपा उम्मीदवार विजय रूपाणी ने कांग्रेस के अरबपति उम्मीदवार इंद्रनील राजगुरू को 53,755 वोटों से हराया जबकि नितिन पटेल ने महेसाणा सीट पर कांग्रेस के जीवाभाई अंबालाल को करीब 8,000 वोटों से हराया. दूसरी ओर, कांग्रेस के दिग्गज नेता गोहिल को मांडवी सीट पर भाजपा के वीरेंद्र सिंह जडेजा ने करीब नौ हजार मतों से हराया, जबकि पोरबंदर सीट पर मोढ़वाडिया को भाजपा उम्मीदवार और राज्य सरकार में मंत्री बाबूभाई बोखिरिया ने 1,855 वोटों से मात दी.

इसे भी पढ़ें- सरकार रंगमंच बनाने में व्यस्त, सबसे ज्यादा खर्च कर रहा है पीआरडी विभाग, सरकार कर रही पैसों का बंदरबांट : हेमंत सोरेन

इन्हें भी करना पड़ा हार का सामना

दसाड़ा सीट पर विधानसभा अध्यक्ष रमण लाल वोरा को कांग्रेस उम्मीदवार नौशादजी सोलंकी के हाथों का सामना करना पड़ा. सोलंकी ने वोरा को 3,728 वोटों से हराया. गुजरात में दलित समुदाय के बड़े चेहरे के तौर पर उभरे कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी ने वडगाम सीट पर भाजपा के विजयकुमार हरखाभाई चक्रवर्ती को करीब 20,000 वोटों से पराजित किया. वहीं, चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने राधनपुर सीट पर भाजपा उम्मीदवार लविंगजी मुलजीजी ठाकोर को करीब 15,000 वोटों से हराया. अमेरली सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता परेश धनानी ने भाजपा उम्मीदवार बवकूभाई उंधड़ को करीब 12,000 वोटों से हराया. गुजरात सरकार के मंत्री और प्रवक्ता रह चुके भाजपा उम्मीदवार जय नारायण व्यास को सिद्धपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार चंदनजी तालाजी ठाकोर ने करीब 17,000 वोटों से हराया. साल 2007 से 2012 तक मंत्री रहे व्यास को 2012 के विधानसभा चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा था. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चिमन भाई पटेल के बेटे और दाभोई से कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धार्थ चिमनभाई पटेल को भाजपा के शैलेशभाई कन्हैया लाल मेहता ने करीब 2800 वोटों से हराया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

2 Comments

  1. 422642 408558This web page is often a walk-through for all with the details it suited you with this and didnt know who to ask. Glimpse here, and youll certainly discover it. 669875

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button