न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात चुनाव के पहले चरण में 68 फीसदी मतदान, मोदी ने वोटरों को दिया धन्यवाद

10

News Wing

New Delhi/Ahmedabad, 09 December : गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज 68 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. चुनाव उपायुक्त उन्मेश सिन्हा ने आज यह जानकारी दी. विधानसभा की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर आज पहले चरण में मतदान था. इस चरण में मुख्यमंत्री विजय रुपानी (राजकोट पश्चिमी), कांग्रेस के शक्तिसिंह गोहिल (मांडवी) और परेश धनानी (अमरेली) जैसे महत्वूपर्ण उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत आज ईवीएम में बंद हो गयी. इस चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रतिष्ठा संघर्ष और शीघ्र ही कांग्रेस अध्यक्ष बनने जा रहे पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के लिए एक बड़े इम्तिहान के रुप में देखा जा रहा है. राज्य में बाकी 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा. मतगणनना 18 दिसंबर को होगी.

इसे भी पढ़ें : मोदी राजनीतिक फायदे के लिए ओबीसी कार्ड खेल रहे, लोगों को धोखा दे रहे, गुस्सा आता है उन पर : पटोले

मोदी ने रिकार्ड मतदान के लिए लोगों को धन्यवाद दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में रिकार्ड संख्या में मतदान करने के लिए आज राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘धन्यवाद गुजरात. आज रिकार्ड संख्या में मतदान करने के लिए गुजरात की मेरी बहनों और भाइयों के प्रति आभार. मैं देख रहा हूं कि प्रत्येक गुजराती के स्नेह और समर्थन से भाजपा एक ऐतिहासिक जीत की दिशा में आगे बढ़ रही है.’’ इससे पहले दिन में उन्होंने युवाओं से आग्रह किया था कि वे बड़ी संख्या में अपना वोट डालें.

इसे भी पढ़ें : दंगे हर घर तक पहुंच गये हैं, भारत धीरे-धीरे गृह युद्ध की तरफ बढ़ रहा : कन्हैया कुमार
मोदी आमतौर पर मतदान वाले दिन लोगों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए ट्वीट करते हैं. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत आज 89 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ. दूसरे चरण के तहत 14 दिसम्बर को 93 सीटों के लिए मतदान होगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: