न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने किया कृषि कर्ज माफी, इंदिरा कैंटीन, विशेष आरक्षण का वादा

15

News Wing
Ahmedabad, 05 December:
गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र पेश करते हुए ओबीसी की तर्ज पर कमजोर समुदायों के लिए ‘विशेष श्रेणी’ आरक्षण, कृषि रिण माफी, श्रमिकों के लिए दस रुपये में भोजन वाली ‘इंदिरा कैंटीन’ सहित अन्य वादे किये. खास बात यह है कि हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के साथ कांग्रेस के चुनावी समझौते में पार्टी ने पटेलों को विशेष श्रेणी में आरक्षण और ओबीसी कोटा के सारे लाभ देने का वादा किया है.

गुजरात में सत्ता में आने के प्रयास में जुटी कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचने का प्रयास किया. प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रभारी अशोक गहलोत और कांग्रेस इकाई अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने सभी रिक्त सरकारी पदों को भरने तथा अनुबंध तथा निश्चित वेतन प्रणालियों तथा नौकरियों की आउटसोसिंग खत्म करने का वादा किया. कांग्रेस ने अगड़ी जातियों के वंचितों के शैक्षणिक एवं आर्थिक विकास के लिए आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग आयोग के गठन का भी वादा किया. किसानों के लिए पार्टी ने 16 घंटे की बिजली आपूर्ति और संशोधित भूमि अधिग्रहण कानून को रद्द करने का वादा किया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: