न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुजरात चुनाव : औेधे मुंह गिरी केजरीवाल की आप, 29 उम्मीदवारों की जमानत जब्त

79

 

New Delhi :  गुजरात विधानसभा चुनाव में मुकाबले के लिए उतरी आम आदमी पार्टी के सभी 29 उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने से राष्ट्रीय परिदृश्य पर पंख फैलाने के उसके ख्वाब को झटका लगा है.

चुनाव में कोई असर छोड़ने में नाकाम रहे आप उम्मीदवार

आप उम्मीदवार पश्चिमी राज्य में चुनाव में कोई असर छोड़ने में नाकाम रहे. चुनावी आंकड़े से पता चलता है कि एक सीट पर उसके उम्मीदवार को केवल 282 वोट और एक अन्य पर महज 299 मत मिले. पार्टी नेताओं ने राज्य में चुनाव प्रचार नहीं किया. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और श्रम मंत्री तथा राज्य प्रभारी गोपाल राय चुनाव प्रचार के लिए नहीं गए .

इसे भी पढ़ें: गुजरात चुनाव में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे हारे, भाजपा के ज्यादातर दिग्गज जीते

दलितों से मार-पीट और पाटीदार आंदोलन को केजरीवाल ने बनाया था चुनाव में मुद्दा

केजरीवाल ने उना में दलितों से मार-पीट और पाटीदार आंदोलन पर अपनी बात रखी लेकिन उनकी टिप्पणी मतदाताओं को जोड़ने में नाकाम रही. गुजरात में असफलता के पहले गोवा में भी पार्टी का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. गोवा में विधानसभा चुनावों में पार्टी के 39 उम्मीदवारों में से 38 की जमानत जब्त हो गयी थी .

पंजाब चुनावों में भी आप को करना पड़ा था हार का सामना

इसी साल गोवा के साथ पंजाब चुनावों में भी करीब दो दर्जन उम्मीदवारों को इसी तरह हार का सामना करना पड़ा था. गोवा और पंजाब के परिणाम घोषित होने से पहले आप ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में प्रत्येक सीट पर लड़ेगी. आप नेताओं ने कहा कि पार्टी ने दो राज्यों में खराब प्रदर्शन और राजौरी गार्डन उपचुनाव तथा दिल्ली में एमसीडी चुनावों के बाद हालात को देखते हुए दिल्ली पर फोकस करने का फैसला किया.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: