न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह में नक्सलियों का कोहराम : बाइक, कार और घर को किया आग के हवाले

121

Giridih : झारखंड सरकार और पुलिस अधिकारियों की जुबां पर झारखंड को नक्सलमुक्त करने का नारा आए दिन बुलंद होता रहता है. दावे ये किये जाते रहे हैं कि सूबे में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान से नक्सलियों की कमर टूट गई है और जल्द ही उनका सफाया हो जाएगा. सूबे के डीजीपी ने तो दिसंबर 2017 में ही माओवादियों के सफाये का दावा किया था, लेकिन उनकी डेडलाइन फेल होती दिख रही है, क्योंकि सूबे में ‘लाल आतंकी’ लगातार अपना फन फैला रहे हैं. हालांकि इससे इन्कार नहीं किया जा सकता कि सूबे में नक्सलियों को काफी नुकसान पहुंचा है, इसके बावजूद उनका उत्पात कहीं न कहीं सोचने पर मजबूर करता है. ताजा मामला गिरिडीह का है, जहां भाकपा माओवादी के दस्ते ने गुरुवार रात जमकर कोहराम मचाया. रात 10:45 बजे के करीब हथियारों से लैस नक्सलियों का दस्ता खुखरा थाना इलाके के सोबरनपुर निवासी मोहन पंडित के घर में दाखिल हुआ. फिर शुरू की विनाशलीला. सबसे पहले एक बाइक को जलाया. जब उससे भी दिल नहीं भरा तो घर के बाहर शेड में खड़ी मारुति ओमनी कार को शेड सहित फूंक डाला, जिससे शेड से सटे मोहन के घर का बाहर का कमरा भी जलकर राख में तब्दील हो गया.

इसे भी देखें- मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया आचार संहिता का उल्लंघन! चुनाव आयोग ने कहा “लेंगे संज्ञान”

20 हथियारबंद नक्सलियों ने मचाया उत्पात

पीड़ित मोहन के मुताबिक कम से कम 20 वर्दीधारी नक्सली रात में उसके घर पहुंचे थे. जब उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो वर्दी देखकर पुलिस के होने का आभास हुआ, मगर ज्यों ही उसने दरवाजा खोला, उसके सामने हथियारबंद और वर्दीधारी नक्सली थे, जो बुधन पंडित के बारे में पूछ रहे थे. जब बुधन नहीं मिला तो नक्सलियों ने मोहन के घर में आगजनी की.

car

इसे भी देखें- 2022 तक पलामू को बैकवर्ड जिलों की सूची से बाहर निकालना है : प्रधान

इलाके में नक्सली गतिविधि की सूचना पर एसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर सर्च ऑपरेशन के लिए निकली पुलिस बल की गुरुवार की रात को इसी क्षेत्र में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गयी थी. खुखरा थाना इलाके के पहाड़पुर में हुई इस मुठभेड़ में दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई. हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले. पुलिस और सीआरपीएफ की टीम नक्सलियों की तलाश में जंगल की खाक छान रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: