न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह में आंगनबाड़ी केन्द्रों में मिलने वाली पोषाहार चावल हड़प रहे हैं डीलर

69

Giridih: गिरिडीह के बिरनी प्रखंड के ग्रामीण इलाकों में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों में इन दिनो खुलेआम पोषाहार के रूप में मिल रहा चावल जनवितरण प्रणाली के दुकानदार हड़प रहे हैं. हैरत की बात यह है कि आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविकाओ से डीलरों के द्वारा दबाव बना कर चावल ले लिया जा रहा है और केन्द्र की सेविका विरोध करने के बजाए चुप्पी साधे हुए है. इस मामले का खुलासा नाम प्रकाशित नहीं करने के शर्त पर आंगनबाड़ी केन्द्र की सेविका ने किया है. इस संबंध में पूछे जाने पर सरिया के मजिस्ट्रेट सह बिरनी सीडीपीओ संदीप कुमार मधेशिया ने कहा कि मामला सामने आया था, लेकिन तत्काल सेविका को चावल दिलाया गया. रही बात सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों की तो इस संबंध में सेविकाओं से बात किया जाएगा.

कैसे डीलर हड़प रहे चावल

बता दें कि बिरनी के ग्रामीण इलाकों में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों में मिलने वाली पोषाहार चावल जनवितरण प्रणाली दुकानदार के माध्यम से दिया जाता है, लेकिन जनवितरण प्रणाली के दुकानदार नियमावली के तहत पूरा चावल नहीं देकर मनमानी तरीके से एक दो बैग चावल रख लेता है. जिसका विरोध चाह कर भी सेविका नहीं कर पाती है. सवाल यह खड़ा होता है कि केन्द्र की सेविका के आलावा महिला सुपरवाइजर सीडीपीओ को मामले की जानकारी होने के बाद इस पर कोई पहल नहीं की जा रही है.

hosp3

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: