न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह: बंद पड़े गोदाम से 273 पेटी अवैध विदेशी शराब बरामद

27

News Wing Giridih, 05 December: गिरिडीह के खोरीमहुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रभात रंजन बरवार ने मंगलवार को जमुआ थाना में प्रेस वार्ता कर शराब माफियाओं के खिलाफ चल रहे कार्रवाई से मीडिया को अवगत कराया. कहा कि झारखंड और बिहार की सीमा पर बसे गिरिडीह में अवैध शराब का कारोबार बंद करने के लिए पुलिस पूरी तरह सक्रिय है. यही वजह है कि बीते 4 दिसंबर को जमुआ थाना क्षेत्र के मिर्जागंज से शराब की एक बड़ी खेप पकड़ने में पुलिस सफल हुई. उन्होंने बताया कि जमुआ और हीरोडीह थाना पुलिस ने शराब कारोबारी मिर्जागंज निवासी दशरथ साव के पुत्र नितेश साव के बंद पड़े एक गोदाम से 273 पेटी अवैध विदेशी शराब बरामद की. मौके पर स्कार्पियो में दस पेटी शराब लादते हुए गावां थाना क्षेत्र के मालडा के रिंकू कांदु एवं नगर थाना क्षेत्र के पचम्बा के धनंजय कुमार को जमुआ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वाहन से ही 2.57 लाख नकद एवं शराब के ब्रांड से संबंधित स्टीकर भी पुलिस में  बरामद किया है.

शराब की कई पेटियां हरियाणा और पंजाब में निर्मित

उन्होंने बताया कि बरामद शराब में कई पेटियां हरियाणा, पंजाब निर्मित शराब है. एसडीपीओ ने बताया कि हरियाणा से झारखंड में शराब आना अवैध शराब कारोबारियों के एक बड़े गिरोह होने का प्रमाण है. इतना ही नहीं झारखंड से बिहार में शराब खपाने वाले तत्वों को भी चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. इधर जमुआ पुलिस ने जमुआ थाना कांड संख्या 320/17 के तहत उत्पाद अधिनियम की धाराओं के अंतर्गत रिंकू कांदु व धनंजय कुमार समेत शराब कारोबारी नितेश साव को अभियुक्त बनाया है. गिरफ्तार रिंकू एवं धनंजय कुमार को जेल भेज दिया गया है.  प्रेस वार्ता में थाना प्रभारी केदारनाथ प्रसाद, अवर निरीक्षक खाखा, मुंशी उमेश राय समेत अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: