न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह : डायन कह प्रताड़ित करने के मामले में 4 गिरफ्तार

67

Giridih : डायन कह कर प्रतारित करने के मामले में शुक्रवार को चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं पांच लोग अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. उन पांच लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लागातार प्रयास कर रही है. ज्ञात हो कि गुरुवार को बगोदर थाना क्षेत्र में एक आदिवासी महिला को डायन बिसाही के आरोप में प्रताड़ित किया गया था. इस बाबत पीड़िता ने थाना में नौ लोगों के खिलाफ नामजद आवेदन दिया था.  

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह में अवैध खनन पर नकेल, पांच क्रशर सील

पीड़िता से मिले सरिया एसडीओ

शुक्रवार को सरिया एसडीओ पवन कुमार मंडल पीड़ित महिला से मिले. उन्होंने महिला और उसके परिवार से सारी घटना की विस्तृत जानकारी ली और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. वहीं एसडीओ ने पीड़ित महिला को गर्म कपड़े कम्बल एवं राशन उपलब्ध कराया. मौके पर एसडीओ ने कहा कि लोगों में जागरूकता की कमी और अशिक्षा की कमी है. इस कारण ऐसे अंधविश्वास को बढ़ावा देते हैं. प्रशासन की ओर से धवैया गांव में जागरूकता शिविर लगाकर सभी को जागरूक किया जाएगा. मौके पर उन्होंने पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा दिलाते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. अपनी ओर से एसडीओ ने पीड़ित महिला एवं उसके परिवार वालों के लिए स्वेटर, जैकेट, कम्बल के अलावा 50 किलो चावल की व्यवस्था कराई है.

इसे भी पढ़ेंः मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने उठाया दोहरा लाभ, उनकी सदस्यता हो रद्द : चितरंजन चौधरी

इसे भी पढ़ेंः ट्रांसपोर्ट नगर पर राजनीतिक दलों ने कहाः बहुमत के अहंकार में नहीं, सबकी सलाह से फैसला ले सरकार

क्या हुआ था गुरुवार को

गौरतलब है कि बगोदर थाना क्षेत्र के अड़वारा स्थित धवैया गांव में गुरुवार को एक आदिवासी महिला फगनी देवी को डायन बिसाही के नाम पर गांव के ही आदिवासी समाज के लोगों ने प्रताड़ित किया था. महिला के साथ कुछ लोगों ने न सिर्फ मारपीट की थी बल्कि उसे मैला भी पिलाया था. जिसके बाद मामले की शिकायत बगोदर थाना में दर्ज कराई गई थी. थाना में दिए गए आवेदन में पीड़ित महिला ने कहा कि 29 नवंबर को उसके गांव के दो बच्चों की मौत डोभा में डूबने से हो गयी थी. इसी बात को लेकर बच्चों के परिजनों और अन्य ग्रामीणों ने देवास दिखाने की बात कह पीड़िता को डायन बताकर बच्चों को मार डालने का आरोप लगाया था. इसी जुर्म को लेकर उसके साथ घटना को अंजाम दिया गया था.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: