Uncategorized

गिरिडीह के बिरनी में राशन कार्ड बनाने के नाम पर राशि उगाही का खेल

News Wing

Giridih, 17 November : बिरनी प्रखंड में इन दिनों राशन कार्ड बनाने के नाम पर खुलेआम राशि उगाही की जा रही है. हैरत की बात यह है कि इसकी जानकारी जिला मुख्यालय के आला अधिकारियों को रहने के बाद भी कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है. मामले का खुलासा नगलो गांव निवासी चेतलाल प्रसाद महतो ने आवेदन से हुआ है. आवेदन में बताया गया है कि प्रखंड मुख्यालय में अवस्थित आपूर्ति पदाधिकारी के कार्यालय में कई दलाल हैं जो राशन कार्ड सूची जिला मुख्यालय भेजने के नाम पर गरीबों से एक हज़ार रूपया तक उगाही करते हैं. नाम प्रकाशित नहीं करने के सवाल पर बृन्दा रूपायड़ीह पड़रिया मुरैना गांव के दर्जनों लोग ने भी इसकी शिकायत की है. 

आपूर्ति पदाधिकारी के साथ रहने वाला युवक करता है उगाही

Sanjeevani

चेतलाल प्रसाद महतो ने आवेदन में कहा है कि आपूर्ति पदाधिकारी के साथ एक युवक हमेशा रहता है. जिनके द्वारा गरीबों से राशन कार्ड सूची बनाने और जिला मुख्यालय में भेजने के नाम पर राशि की उगाही की जाती है. पैसा नहीं देने वालों का नाम जिला मुख्यालय नहीं भेजा जाता है.  

क्षमता से ज्यादा लोगों का जिला मुख्यालय भेजा गया नाम

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राशन कार्ड बनाने के नाम पर प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय में क्षमता से अधिक राशन कार्ड बनाने का सूची भेजा गया. अब सवाल यह खड़ा होता है कि किसके आदेश पर क्षमता से अधिक रिपोर्ट भेजा जा रहा है. इस संबंध में आपूर्ति पदाधिकारी से बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन उनके कार्यालय में उपस्थित नहीं रहने और कॉल नहीं रिसीव करने की वजह से उनसे सम्पर्क नहीं हो सका.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button