न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह के बरमसिया तालाब के पास से हटाया गया अतिक्रमण, बनेगा पार्क

9

NEWSWING

Giridih, 11 December : सोमवार को बरमसिया साईं मंदिर के सामने स्थित तालाब के आस-पास वर्षों से किये गए अतिक्रमण को प्रशासन ने हटा दिया. इस क्रम कुछ बड़े व रसूखदार लोगों के अतिक्रमित स्थल को ना तोड़, केवल गरीबों की झोपड़ी तोड़ने को लेकर टीम के साथ नोंक झोंक भी हुई. इस बात की सूचना मिलते ही एसडीओ विजया जाधव स्वयं मौके पर पहुंची. एसडीओ ने मोर्चा संभालते हुए पूरे अतिक्रमित स्थल को अतिक्रमण मुक्त करवाया.

यहां विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि पक्षपात पूर्ण कार्रवाई न किया जाय. यदि कार्रवाई हो रही है तो सभी पर हो. लेकिन यहां केवल गरीबों की चाल हटायी जा रही थी इसलिए लोगों ने विरोध किया.

महीने भर के अंदर शुरु होगा पार्क बनाने का काम

इस कार्रवाई के बाबत एसडीओ विजया जाधव ने कहा कि साईं मंदिर के सामने के बरमसिया तालाब के साथ गिरिडीह के लोगों के कई यादें जुड़ी हुई हैं. तालाब पहले विस्तृत जगह में थी, अतिक्रमण हो जाने से तालाब संकीर्ण हो गया था. नगर पर्षद के द्वारा पीपीपी मोड में इसका एक डीपीआर बना के यहां एक पार्क बनाने का प्रोजेक्ट गया हुया है, जिसे जिला प्रशासन द्वारा स्वीकृत किया गया है. महीने के अंदर इसका काम शुरू किया जाएगा. अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराकर नगर पर्षद को काम देना था. कहा कि राजस्व कर्मचारी व अमीन के द्वारा नापी करके उक्त स्थल पर चारों तरफ तार लगाकर घेराव किया जाएगा ताकि पुनः उस स्थान पर अतिक्रमण न हो.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: