Uncategorized

गिरिडीह : अलग अलग रूपों में दिखा नये साल का जश्‍न

गिरिडीह : गिरिडीह जिला के लोगों ने नये साल 2015 का आनन्द अपने अपने तरिके से मनाया। कुछ लोगों ने नये वर्ष की शुरूआत मंदिर में भगवान के दर्शन कर किये तो किसी ने गिरजाघर की प्रार्थना में भाग लेकर किया। कईयों ने पर्यटक स्थलों पर जाकर अपने परिजनों के साथ पिकनिक मनाया। गुरुवार सुबह से ही क्षेत्र के प्रमुख पिकपिक स्पॉट वाटर फॉल, खंडोली, मधुवन में पर्यटकों की भीड़ जुटने लगी। दोपहर होते होते तीनों पर्यटक स्थलों पर लोगों की भारी भीड़ जुटी।

युवावर्ग के लोगों ने वाटर फॉल और खंडोली में जमकर आनन्द उठाया वहीं मधुबन में देश के विभिन्न जगहों से आये जैन पर्यटकों ने नये साल की शुरूआत भगवान पार्शवनाथ की वंदना कर किया। वहीं गिरिडीह के बाबादु;ख हरणनाथ मंदिर में, झारखण्ड धाम और बगोदर के हरिहर धाम में हजारों की संख्या में भक्तों ने भगवान शिव पर जलाभिषेक कर 2015 की शुरूआत की।

इधर गिरिडीह के गुरूद्वारे में भी सिख समाज के लोगों ने अपने-अपने परिजनों के साथ मत्‍था टेकने पंहुचे। जिला एवं पुलिस प्रशासन ने नये साल के जश्‍न के मद्देनजर खंडोली, वाटर फॉल एवं अन्य पर्यटक तथा धार्मिक स्थलों पर विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए व्यापक प्रबंध किये थे।

जिले से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। इससे पहले बीती रात 12 बजकर एक मिनट होते ही शहर के चौक चौराहों पर युवकों ने अतीशबाजी कर हर्ष के साथ एक दूसरे को नववर्ष की बधाई देकर नये साल का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button