न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीहः बाबूलाल मरांडी ने मोंगिया फैक्ट्री द्वारा प्रदूषण फैलाने के खिलाफ लिखा पत्र, जांच व कार्रवाई की मांग

8

News Wing
Giridih, 05 December:
जिले में मोंगिया हाईटेक टी.एम.टी. फैक्ट्री के द्वारा प्रदूषण फैलाने को लेकर झाविमो सुप्रिमो बाबुलाल मरांडी ने पत्र लिखकर राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद रांची से जांच कर कार्रवाई की मांग की है. मरांडी ने गिरिडीह प्रखण्ड के ग्राम बुढियाडीह, डांडीडीह, भलगड़हा, हेटलापीठ, बुढियाडीह-11, मांझी टोल, छाताटांड और अन्य गांव के ग्रामीणों द्वारा हस्ताक्षर किये गये शिकायत पत्र का अवलोकन करते हुए लिखा है कि ग्रामीणों का कहना है कि उपरोक्त इलाके में एक तालाब है जिसमें फैक्टरी द्वारा निकला विषैला तरल पदार्थ गिराया जाता है. इसकी वजह से तालाब का पानी प्रदूषित हो गया है. तालाब का पानी किसी भी उपयोग के लिए नहीं रह गया है. शिकायत पत्र के आलोक में जांच कराकर कार्रवाई की जाए.

गौरतलब है कि फैक्ट्रियां तमाम नियमों को ताक पर रखकर खुलेआम प्रदूषण फैलाने का काम कर रही है. प्रदूषण को लेकर पहले भी कई बार आवाज उठती रही है. लेकिन अबतक किसी तरह की कोआ कार्रवाई नहीं की गयी है. वहीं इस मामले में देखना होगा कि ग्रामीणों की एकजुटता व झाविमो सुप्रीमो के पत्राचार पर विभाग जांच पड़ताल कर क्या कुछ कार्रवाई करती है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: