न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गढ़वा : वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली सफलता, हथियार के साथ तीन अपराधी धराये

111

Ranka (Garhwa): पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लगाये गए वाहन चेकिंग के दौरान रंका पुलिस पुलिस ने सर्वेश्वरी समूह पेट्रोल पंप के समीप से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से दो देसी पिस्तौल, छह जिन्दा कारतूस, चार मोबाइल और बाइक बरामद की है. गिरफ्तार अपराधियों में गढ़वा थाना क्षेत्र के जाटा निवासी बीरबल प्रजापति, रमकंडा थाना के दुर्जन निवासी जीतेन्द्र पासवान एवं जयंत पासवान के नाम शामिल है. इनमें से बीरबल प्रजापति व जीतेन्द्र पासवान के पास से एक-एक देसी कट्टा व जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है. यह जानकारी पुलिस अधीक्षक एम अर्शी ने रविवार को पत्रकार वार्ता के दौरान दी.

इसे भी पढ़ें – रांची में मौसम का अप्रैल फूल, दिन के तीन बजे ही हो गयी रात (देखें वीडियो)

बीरबल प्रजापति व जीतेन्द्र पासवान का पूर्व में भी  रहा है आपराधिक इतिहास 

उन्होंने बताया कि पुलिस चेकिंग के क्रम में उक्त लोग भागने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें पुलिस ने धर दबोचा. इनकी तलाशी लिए जाने पर इनके पास से हथियार व कारतूस बरामद किया गया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बीरबल प्रजापति का पूर्व में आपराधिक इतिहास रहा है. वह उग्रवादी संगठन के लिए लेवी वसूलने का काम कर चूका है. इसके खिलाफ गढ़वा थाना में हत्या का दो मामला दर्ज है. एक मामले में जेल जा चूका है, जबकि दूसरे मामले में वर्ष 2016 से फरार चल रहा है. वहीं जीतेन्द्र पासवान का भी पूर्व आपराधिक इतिहास रहा है. वह युवती से दुष्कर्म के मामले में चार साल जेल की सजा काट चुका है. पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि यह लोग हथियार आपूर्ति का कार्य भी करते हैं. कीतासोती से हथियार खरीदते हैं तथा छत्तीसगढ़ में मोटी रकम पर बेचते हैं. पत्रकार वार्ता में एसपी एम अर्शी, रंका एसडीपीओ विजय कुमार आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – होटल कैपिटल हिल के सीसीटीवी फुटेज में देखें, कैसे सबके सामने एयरलाइंस कर्मी को पीट रहा है अंकित काबरा व शिवेंद्र, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: