न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी में नक्सली हिंसा पीड़ितों को नहीं मिल रहा मुआवजा, विपक्ष ने सरकार को घेरा, कड़िया मुंडा ने भी दी सरकार को नसीहत

10

NEWS WING

KHUNTI, 8 December : नक्सली हिंसा में मारे गए लोगों के आश्रितों को मिलने वाले मुआवजा राशि पर विपक्ष ने सवाल खड़े किये हैं. साथ ही खूंटी सांसद कड़िया मुंडा ने भी सरकार को भेदभाव नहीं करने की नसीहत दे डाली है. इसे लेकर झाविमो जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा ने मुख्यमंत्री से लेकर मुख्य सचिव तक को लिखा है. पत्र के माध्यम से उन्होंने अवगत कराया है कि नक्सली हिंसा में मारे गए आश्रितों को मिलने वाले मुआवजा में भेदभाव ना किया जाये और इसका लाभ सभी आश्रितों तक पहुंचाया जाये. वहीं झाविमो की ओर से रघुवर सरकार पर आरोप लगाया गया है कि जिला प्रशासन और सरकार बिना जाँच प्रक्रिया के मुआवजे का भुगतान कर रही है. साथ ही खासकर भाजपा के कार्यकर्ताओं को लाभ पहुँचाने का काम कर रही है.जबकि जिले में दर्जनों ऐसे परिवार हैं जिन्हें मुआवजा सरकार नहीं दे पाई है.

यह भी पढ़ें – कौन लेता है जेएमएम के बड़े फैसले, आखिर किसके कब्जे में हैं कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन?

कड़िया मुंडा ने भी सरकार को दी नसीहत

दूसरी ओर भाजपा सांसद कड़िया मुंडा ने भी सरकार को भेदभाव नहीं करने की नसीहत दे डाली है. उल्लेखनीय है कि दो महीनो में चार बड़े भाजपा नेता की मौत के बाद सरकार ने तत्काल परिवारों को मुआवजा देने का एलान किया था और ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने परिवारवालों के बीच जाकर मुआवजा राशि का भुगतान किया था. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: