न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी में चला तम्बाकू के खिलाफ सघन अभियान, 10 दुकानदारों पर लगा जुर्माना

35

NEWS WING

KHUNTI, 25 NOVEMBER : खूंटी उपायुक्त डॉ मनीष रंजन के आदेश पर आज कार्यपालक दंडाधिकारी के नेतृत्व में जिला तम्बाकू नियंत्रण कोषांग और सीड्स की ओर से संयुक्त छापेमारी अभियान चलाया गया. वहीं तम्बाकू नियंत्रण अधिनियम (कोटपा 2003) के उल्लंघन कर्त्ताओं के खिलाफ शहर के विभिन्न चौराहों पर सघन छापामारी किया गया.

छापेमारी में तंबाकू के दुकानों को साल किया गया 

इस छापेमारी अभियान के दौरान बिरसा कॉलेज के बाहर अवस्थित दो तम्बाकू उत्पाद बेचने वाले दुकानों को जिला प्रशासन ने सील करवा दिया. इसके साथ ही कई दुकानों से तम्बाकू उत्पादों के प्रचार – प्रसार से संबंधित बोर्ड भी हटवाया गया. वहीं बिना चित्रित चेतावनी वाले विभिन्न ब्रांडों के विदेशी सिगरेट बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कारवाई की गई.

10 दुकानदारों पर टीम ने लगाया जुर्माना

कोटपा की धारा 6a के मुताबिक अवयस्कों को तम्बाकू उत्पाद नहीं बेचने का बोर्ड नहीं लगाने की वजह से 10 दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया और 1850 रुपये वसूले गए. छापेमारी टीम में कार्यपालक दंडाधिकारी रबिन्द्र गागराई, तम्बाकू नियंत्रण के जिला नोडल पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार, सीड्स के कार्यपालक निदेशक दीपक मिश्रा, क्षेत्रीय निदेशक पुरंजीत बनर्जी, कार्यक्रम समन्वयक रीम्पल झा, रंजीत कुमार सहित पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.

 

 

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: