न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी : पुलिस की बड़ी कार्रवाई, PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की करोड़ों की संपत्ति जब्त

145

Khunti : प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के खिलाफ खूंटी पुलिस ने आज रांची के मोरहाबादी स्थित एदलहातू और रातू क्षेत्र में कार्रवाई की है. पुलिस की टीम ने हेहल स्थित सुप्रीमो दिनेश गोप के ब्रिजमिना अपार्टमेंट में छापेमारी कर एक स्कोर्पियो,एक सेंट्रो कार और घर को सी कर दिया. जबकि एक जेसीबी को जब्त करने के लिए छापेमारी की जा रही है. वहीं छह महीने पहले भी खूंटी के कर्रा थाना क्षेत्र के सरदुला में, सिंचाई योजना के तहत निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसमें सुप्रीमो दिनेश गोप सहित कई उग्रवादियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

इसे भी पढ़ें – पलामूः झारखंड-बिहार पुलिस ने तोड़ी नक्सलियों की कमर, विस्फोटकों का जखीरा जब्त, बंकर ध्वस्त

पुलिस ने एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की

पुलिस ने दिनेश गोप के खिलाफ अर्जित सम्पतियों की जानकारी मिलते ही कार्रवाई शुरू की और दिनेश गोप के परिजनों के घर पर दबिश दी. इस कार्रवाई में पुलिस ने लगभग एक करोड़ से ज्यादा की सम्पति को जब्त किया है. इस छापेमारी के बारे में खूंटी एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया कि उग्रवादी संगठन PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप के परिजन दिनेश नाग और खुलेश्वर गोप के नाम से रांची में लोगों को धमकाकर सम्पति ली गई, जिसपर की जा रही कार्रवाई पूरी हो चुकी है. वहीं संगठन के हार्डकोर सबजोनल कमांडर जीदन गुड़िया समेत अन्य उग्रवादियों की भी सम्पति को खूंटी एसपी ने जब्त करने का दावा किया है.

hotlips top
Related Posts

demo

इसे भी पढ़ें – 20 दिसंबर को नक्सलियोंं का बिहार-झारखंड बंद, पुलिस अलर्ट

उल्लेखनीय है कि पीएलएफआई सुप्रीमो  दिनेश गोप के द्वारा खूंटी, सिमडेगा,गुमला और चाईबासा जिले में भी कई स्कूलों का संचालन किया जा रहा है. जिसमें खूंटी के रनिया प्रखंड अंतर्गत गरई और डिगरी में तीन स्कूल है. जिसमें. एक स्कूल को जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जब्त किया है. जबकि अन्य स्कूलों पर कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है. हालाकि एसपी ने इस सम्बन्ध में कुछ बताने से इनकार किया है. बता दें कि दिनेश गोप पर 80 से ज्यादा नक्सली कांड दर्ज है. जिसपर कार्रवाई चल रही है और अनुसंधान के तहत कार्रवाई कर अन्य संपत्तियों को भी जब्त करने की प्रकिया शुरू की जायेगी. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like