न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी : धर्म नहीं बदलने पर जान से मारने की धमकी, मदद की लगाई गुहार

29

Khunti: जिले में जबरन धर्मांतरण कराने के प्रयास का मामला फिर सामने आया है. एक ओर जहां राज्य के मुखिया रघुवर दास धर्म परिवर्तन कराने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दावा कर रहे हैं. वहीं इसी दावे को खूंटी के विशेष समुदाय के लोग राज्य में लागू धर्मान्तरण बिल की धज्जियां उड़ाते दिखाई दे रहे हैं. मशीह भेंगरा नाम के युवक के परिवार वालों पर सरना धर्म छोड़कर जबरन ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः बकोरिया कांड का सच-01ः सीआईडी ने न तथ्यों की जांच की, न मृतकों के परिजन व घटना के समय पदस्थापित पुलिस अफसरों का बयान दर्ज किया

क्या है मामला

hosp1

दरअसल, खूंटी के मशीह भेंगरा और उसके परिवार वालों पर होटोर गांव के ग्राम प्रधान जबरन धर्म बदलने का दबाव डाल रहे हैं. उन्हें सरना धर्म छोड़ कर ईसाई धर्म अपनाने को कहा जा रहा है. साथ ही धर्म नहीं बदलने पर जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है. हालांकि इस संबंध में मामला दर्ज तो नहीं किया गया है, लेकिन पीड़ित ने केंद्रीय सरना संगोम समिति करम अखड़ा को आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है. पीड़ित ने कहा है कि धर्मान्तरण बिल 2017 के तहत कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ेंः बकोरिया कांड का सच-02ः-चौकीदार ने तौलिया में लगाया खून, डीएसपी कार्यालय में हुई हथियार की मरम्मती !

इसे भी पढ़ेंः बकोरिया कांड का सच-03- चालक एजाज की पहचान पॉकेट में मिले ड्राइविंग लाइसेंस से हुई थी, लाइसेंस की बरामदगी दिखाई ईंट-भट्ठे से

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: