न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

खूंटी के नक्सल प्रभावित बीरबांकी में पुलिस कैंप का उद्घाटन, एडीजी ने कहाः उग्रवादियों के खिलाफ चलेगा विशेष अभियान

15

News Wing Khunti, 02 December: खूंटी जिला के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र बीरबांकी में नवनिर्मित पुलिस कैंप का उद्घाटन शनिवार को हुआ. एडीजी आरके मल्लिक ने पुलिस कैंप का उद्घाटन किया. इस मौके पर डीसी डॉ मनीष रंजन और एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा समेत जिले के कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. उद्घाटन के बाद एडीजी अभियान आरके मल्लिक ने खूंटी में नक्सलियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने की बात कही और कहा कि नक्सलियों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जायेगा. पुलिस हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है. डीसी और एसपी ने कहा कि पुलिस कैंप बनने से इलाके का विकास होगा, भयमुक्त वातावरण बनेगा और स्थानीय ग्रामीणों को सरकारी लाभ मिलेगा. डीसी ने कहा कि जल्द ही बीरबांकी में 150 बेड का अस्पताल बनेगा और स्कूल का भी निर्माण कराया जायेगा.

यह भी पढ़ेंः खूंटी गोली कांडः बिरसा ने पहले कहा कुछ लोग घर के बाहर बुला रहे थे, फिर कहा भाई राम मुंडा को बचाने में घायल हुआ (देखें वीडियो)

बीरबांकी में नक्सलियों-उग्रवादियों ने जमा ली थी पैठ

गौरतलब है कि रांची और खूंटी के सीमांत जंगलों पर स्थित बीरबांकी में पुलिस की पहुंच न के बराबर थी, जिसके कारण भाकपा माओवादी के साथ कई उग्रवादी संगठनों ने इलाके में अपना वर्चस्व कायम कर रखा है. नक्सलियों और उग्रवादियों के कारण इलाके में दहशत का माहौल था. गौरतलब है कि पांच महीने पहले नक्सलियों ने बीरबांकी स्थित सरकारी स्कूल को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया था. इसके बाद कई मोबाइल टावर को भी उड़ा दिया था. नक्सलियों और उग्रवादियों की बढ़ती सक्रीयता देख यहां पुलिस कैंप बनाया गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: