Uncategorized

खुशखबरीः पटरियों पर फिर से दौड़ने लगी रांची-जयनगर एक्सप्रेस

NEWSWING

Ranchi, 23 September : रेल विभाग ने रांची से मिथिलांचल जाने वाली ट्रेन रांची-जयनगर एक्सप्रेस का परिचालन फिर से शुरु कर दिया है. इस ट्रेन के पुनः शुरु होने से मिथिलांचल से संबंध रखने वाले लोगों में खुशी की लहर है. रांची रेलवे स्टेशन के प्लैटफॉर्म संख्या एक पर नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद रामटहल चौधरी, राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार, मेयर आशा लकड़ा और रेलवे के अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को शुरू किया.

झारखण्ड मिथिला मंच का प्रयास सराहनीय

ट्रेन के परिचालन को लेकर झारखण्ड मिथिला मंच ने रांची रेलवे स्टेशन पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया. रांची-जयनगर एक्सप्रेस के पुनः शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि झारखण्ड मिथिला मंच ने इस ट्रेन के पुनः परिचालन के लिए जो प्रयास किया गया वो सराहनीय है. मेरा प्रयास होगा की यह ट्रेन प्रतिदिन चले. इसके लिए मैं अपने स्तर से यथासाध्य प्रयास करूंगा. सासंद महेश पोद्दार ने अपने संबोधन में कहा कि इस ट्रेन के बंद होने से सपूर्ण मिथिला समाज को काफी परेशानी हो रही थी. सोशल मिडिया पर इस ट्रेन के पुनः परिचालन के लिए काफी लोग लिखते थे और सभी पोस्ट में मुझे टैग करते थे. मिथिला मंच के स्वयंसेवक प्रतिदिन सैकड़ों की संख्य में ट्वीट करते थे. मैं सभी ट्वीट को रेल मंत्री को अग्रसारित कर दिया करता था. तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मुझे सांसद भवन में मिलने को कहा था. मैंने उनसे मिलकर रांची-जयनगर एक्सप्रेस के परिचालन के लिए अनुरोध किया. इस ट्रेन के चलने से मिथिला समाज के साथ-साथ मुझे भी आपर खुशी है. वहीं सांसद रामटहल चौधरी ने मैथिलि भाषा में लोगो को शुभकामना दिया. उन्होंने कहा कि वो मिथिला मंच के माध्यम मैथिल समाज की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे.

ये थे मौजूद

कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद राम टहल चौधरी, सांसद महेश पोद्दार, मेयर आशा लकड़ा, मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार गुप्ता, सहायक रेल मंडल प्रबंधक विजय कुमार, विशिष्ट अतिथि के रूप में नबो नाथ झा एवं भाजपा के महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्र मौजूद थे. वहीं इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्या नाथ झा विदित ने किया. झारखण्ड मिथिला मंच के महासचिव संतोष झा ने उपस्थित अतिथियों का स्वागत किया. इस कार्यक्रम के सांसद निशिकांत दुबे, हटिया विधायक नवीन जायसवाल को धन्यवाद एवं बधाई दी गयी. कार्यक्रम का संचालन डॉ कृष्णमोहन झा ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन मनोज मिश्रा ने किया. वहीं, झारखण्ड मिथिला मंच के सभी मंडलों के स्वयंसेवक एवं जानकी प्रकोष्ठ की स्वयंसेविकाओ के साथ अयोध्या नाथ मिश्र, गोपलानंद झा, छत्तर सिंह, विमल झा, आरएस यादव, पियूष दास, विमल झा, श्रीकान्त झा, बैद्यनाथ झा, विकास झा, पवन झा, रामवृक्ष ठाकुर, शैल झा, गीता ठाकुर, निशा झा, मुन्नी यादव, रानी चौधरी, नंदनी पाठक, मालती झा सहित सैकड़ों की संख्या में मिथिला समाज के लोग उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button