न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

खबरें कोर्ट की : डीजीपी ने शो-कॉज का जवाब रजिस्टार को भिजवाया, न्यायायुक्त नाराज

17

Ranchi : अपर न्यायायुक्त शिवपाल सिंह की अदालत ने डीजीपी को जारी किए गए शोकॉज का जवाब अदालत की जगह रजिस्ट्रार को देने पर नाराजगी प्रकट की है. न्यायालय ने डीजीपी को पंडरा ओपी प्रभारी आनंद कुमार सिंह द्वारा अभियुक्त इम्तियाज खान को हथकड़ी लगाकर कोर्ट में पेश कराने को लेकर शो कॉज जारी किया था और इसे लेकर जवाब मांगा था. लेकिन डीजीपी ने मामले में जवाब कोर्ट की जगह रजिस्ट्रार कार्यालय में भिजवा दिया. गौरतलब है कि आरोपी इम्तियाज को 1 मार्च 2018 को एसटी/एससी अत्याचार निवारण अधिनियम को लेकर ओपी प्रभारी ने कोर्ट में पेश किया था. इसपर अदालत ने उसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन बताते हुए मामले में डीजीपी को शो कॉज किया था.

mi banner add

इसे भी पढ़ें:  रांची : रिम्स से एम्स के लिये रवाना हुए लालू यादव, एक झलक पाने को बेताब दिखे समर्थक  

चारा घोटाला : डोरंडा कोषागार मामले में दो लोगों ने दी गवाही

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार से संबंधित आरसी 47ए/96 मामले में मंगलवार को एकीकृत्त बिहार में पशुपालन विभाग के तत्कालीन सहायक विनोद कुमार और दिल्ली के एंजील मेडिकेम इंडिया प्राइेवट लिमिटेड के तत्कालीन निदेशक दीपक कुमार की गवाही दर्ज हुई. सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में सीबीआई की ओर से दो गवाहों की गवाही हुई. पहले गवाह विनोद कुमार ने तत्कालीन विधानपरिषद के सदस्यों की ओर से पशुपालन विभाग में हो रहे घोटाले के संबंध में पूछे गये प्रश्नों के संबंध में पूरी जानकारी दी. उन्होंने तत्कालीन विधान परिषद सदस्य नीलाम्बर चौधरीशत्रुघ्न प्रसाद सिंहछत्रपति शाही मुंडारमेश प्रसाद सिंह और उदय नारायण द्वारा पशुपालन विभाग से संबंधित प्रश्नों के बारे में बताया. उन संचिकाओं का सत्यापन भी किया जो उत्तर के लिए आये थे. अदालत ने इसके साथ ही उनकी आरसी20ए/96में दी गयी गवाही को ग्रहण कर लिया. वहीं दूसरे गवाह दीपक ने सीबीआई के एसपी की ओर से लिखे गये पत्र की पहचान की. उक्त पत्र में फर्म द्वारा जनता वेटनरी को बेची गयी दवाओं का जिक्र था. मामले में लालू प्रसाद यादवमहेश प्रसाद और फूलचंद्र सिंह की ओर से आरसी 20ए/96में किये गये बहस को ग्रहण किया गया. वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये हुई पेशी में महेश प्रसाद और फूलचंद्र सिंह उपस्थित हुए. जबकि लालू की ओर से उनके अधिवक्ता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: राजस्व विभाग के पदाधिकारियों के भ्रष्टाचार को जायज ठहराने के लिए सरकार बना रही है कानून

Related Posts

पूर्व सीजेआई आरएम लोढा हुए साइबर ठगी के शिकार, एक लाख रुपए गंवाये

साइबर ठगों ने  पूर्व सीजेआई आरएम लोढा को निशाना बनाते हुए एक लाख रुपए ठग लिये.  खबर है कि ठगों ने जस्टिस आरएम लोढा के करीबी दोस्त के ईमेल अकाउंट से संदेश भेजकर एक लाख रुपए  की ठगी कर ली.

आरोपी रिंकु कुरैशी ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजा गया जेल

कांटाटोली कुरैशी मोहल्ला निवासी सलाम खान हत्या मामले में आरोपी रिंकु कुरैशी ने न्यायालय में आत्मसमर्पण किया. तौफीकउल हसन अपर न्याययुक्त -10 के कोर्ट में रिंकु कुरैशी ने आत्मसमर्पण किया. रिंकू कुरैशी के विरुद्ध न्यायालय ने परमानेंट वारंट जारी किया था. आत्मसमर्पण के बाद रिंकु कुरैशी को 12 अप्रैल तक के लिए जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा चुनावः अरूप की निर्वाचन आयोग और रिटर्निंग अफसर से मांग, सार्वजनिक करें मेरा वोट, हर बार छोटी पार्टी ही क्यों हो बदनाम ?

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: