न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कोल इंडिया के ठेका कर्मचारियों के लिए समान वेतन की मांग करेंगी ट्रेड यूनियन

25

News Wing
Kolkata, 11 December:
कोल इंडिया लिमिटेड के करीब तीन लाख स्थायी कर्मचारियों के वेतन में औसतन 20% वृद्धि की मांग मनवाने के बाद श्रमिक संगठन कंपनी में काम करने वाले ठेका कर्मचारियों के लिए भी समान वेतन समझौते पर जोर देने की तैयारी कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी ने अक्तूबर में अपने कर्मचारियों के साथ एक वेतन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इसमें पांच साल की अवधि में उनके वेतन में 20% की वृद्धि करने का प्रस्ताव है.

इसे भी पढ़ें- बकोरिया कांड का सच-06ः जांच हुए बिना डीजीपी ने बांटे लाखों रुपये नकद इनाम, जवानों को दिल्ली ले जाकर गृह मंत्री से मिलवाया

वेतन समझौते समेत बाकी बचे कुछ और मुद्दों को भी उठाएंगे : डी. डी. रामनंदन

ऑल इंडिया कोल वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव डी. डी. रामनंदन ने बताया कि अब हम संविदा कर्मचारियों के लिए एक नए वेतन समझौते के मुद्दे को उठाने के साथ कोल इंडिया के साथ बाकी बचे कुछ और मुद्दों को भी उठाएंगे. उन्होंने कहा कि 10 सदस्यों वाली एक उच्च क्षमता प्राप्त समिति बनाने का निर्णय किया गया है. यह समिति इस मामले पर फैसला लेगी। समिति में पांच सदस्य श्रमिक संगठनों से और पांच कोल इंडिया से होंगे.

इसे भी पढ़ें- रिम्स में अव्यवस्था का आलम, जमीन पर ही होता है मरीजों का इलाज (देखें वीडियो)

कोल इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी खनन कंपनी

इसी बीच दिल्ली से प्राप्त समाचार के अनुसार कोल इंडिया की योजना अपने कारोबार का विविधीकरण करने की भी है. सरकार का कहना है कि कोल इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी खनन कंपनी है, इसलिए उसे अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल करते हुए कारोबार विविधीकरण का लाभ उठाना चाहिए. कोयला सचिव सुशील कुमार ने कहा कि कोल इंडिया दुनिया की सबसे बड़ी खनन कंपनी है. इसके पास खनन करने का सबसे बड़ा अनुभव है और उसे विविधीकरण का लाभ उठाना चाहिए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: