न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कैदियों की पिटाई मामला: तिहाड़ जेल अधिकारियों ने अदालत पैनल का सहयोग करने पर जताई सहमति

27

News Wing
New Delhi, 29 November:
तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि वे दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा गठित तीन सदस्यों वाली तथ्यान्वेषी समिति के साथ सहयोग करेंगे. अदालत ने 21 नवंबर को जेल कर्मियों द्वारा 18 कैदियों की कथित रूप से पिटाई किये जाने की घटना की जांच के लिए इसका गठन किया है. जेल के अधिकारियों ने कहा है कि वे कैदियों के लिए समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे ताकि ऐसी घटनाएं फिर से न हों.

एनआइए कर रही जांच

उच्च न्यायालय ने कैदियों पर इस कथित हमले को काफी व्यथित करने वाला बताया था. उन कैदियों को 21 नवंबर की रात इस केंद्रीय कारागार के जेल नम्बर एक के उच्च जोखिम वाले वार्ड में रखा गया था. अदालत एक वकील चिन्मय कनौजिया द्वारा दायर की गई एक जनहित याचिका (पीआईएल) पर सुनवायी कर रही थी, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल के कर्मियों ने बिना किसी कारण के उनके मुवक्किल शाहिद युसूफ की पिटाई कर दी. जिसकी जांच अभी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) कर रही है. घटना के बाद इस पर संज्ञान लेते हुए 22 नवंबर को अदालत ने इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया जिसमें वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी शामिल हैं. इस मामले की अगली सुनवायी 19 दिसंबर को होने वाली है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: