Uncategorized

कुर्सी पर बैठने को लेकर दलित महिला पर हमला, तीन गिरफ्तार

Ahmedabad :  गुजरात के अहमदाबाद जिले के एक स्कूल में कुर्सी पर बैठने को लेकर भीड़ ने एक दलित महिला पर कथित रूप से हमला किया. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि घटना दो दिन पहले वलथरा गांव में हुई. पुलिस ने बताया कि एक आंगनवाड़ी में कार्यरत पल्लवीबेन जाधव (45) को आधार कार्ड वितरित करने की जिम्मेदारी दी गयी थी. काठ पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार स्थानीय नागरिक जयराज वेगड यह देखकर नाराज हो गया कि पल्लवीबेन अपना कार्य करने के दौरान कुर्सी पर बैठी हुई है. पल्लवीबेन के पति गणपत जाधव की ओर से दर्ज शिकायत के अनुसार जयराज ने सवाल किया कि एक दलित होते हुए वह कुर्सी पर क्यों बैठी हुई है. जयराज ने कुर्सी को पैर से मारा जिससे पल्लवीबेन गिर गयीं. बाद में शाम में जयराज और करीब 25 अन्य लोग महिला के घर गये और परिवार के सदस्यों पर डंडों और धारदार हथियारों से हमला किया. 

इसेे  भी  पढ़ें  :  माओवादियों के निशाने पर मोदी ! एक और राजीव गांधी कांड की है तैयारी-पत्र से हुआ खुलासा

पुलिस ने अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत मामला दर्ज किया

Catalyst IAS
SIP abacus

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत हत्या के प्रयास और डकैती तथा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत एक मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी करडिया राजपूत समुदाय से हैं जो अन्य पिछड़ा वर्ग में आता है.  पुलिस उपाधीक्षक (अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ, अहमदाबाद) पी डी मनवार ने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया है आरोपी पल्लवीबेन का मंगलसूत्र भी छीन ले गये. आरोपियों ने जाधव के एक रिश्तेदार को कथित रूप से आग लगाने का भी प्रयास किया.  मामले की जांच कर रहे मनवार ने कहा कि आज तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  उन्होंने कहा कि प्राथमिकी में आरोपी के तौर पर नामित भरत वेगड ने बाद में पल्लवीबेन और उनके पति के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि दम्पति और उनके रिश्तदारों ने उस पर एवं अन्य पर हमला किया. 

Sanjeevani
MDLM

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button