न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कुख्यात कांट्रैक्ट किलर बबलू पासवान और PLFI का जितेंद्र नायक ओडिशा में गिरफ्तार

10

NEWSWING

Ranchi, 09 December : झारखंड और ओडिशा के कुख्यात कांट्रैक्ट किलर बबलू पासवान को उसके साथी और पीएलएफआई के उग्रवादी जितेंद्र नायक के साथ ओडिशा में गिरफ्तार कर लिया गया है. गंजाम और ब्रह्मपुर पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर ब्रह्मपुर कोर्ट परिसर में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी से पहले बबलू पासवान को तीन गोलियां लगी. दो गोलियां उसके दोनों पैरों में लगी. सरकारी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

झारखंड के खूंखार अपराधियों में एक है बबलू

बबलू पासवान झारखंड के खूंखार अपराधियों में गिना जाता है. वह राजधानी रांची के साथ-साथ गुमला, सिमडेगा और पड़ोसी राज्य ओडिशा के सुंदरगढ़ एवं राउरकेला जिलों में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देता है. झारखंड के सिमडेगा जेल से छूटने के बाद उसने ओडिशा को अपना ठिकाना बना लिया था.

बबलू ने ली थी विचाराधीन कैदी की हत्या की सुपारी

गंजाम के एसपी आशीष सिंह ने बताया कि कांट्रैक्ट किलर ने कोर्ट परिसर मे एक विचाराधीन कैदी की हत्या की सुपारी ली थी. अपने इसी कांट्रैक्ट को पूरा करने के लिए वह अपने दो साथियों के साथ यहां पहुंचा था. सात दिसंबर को ही झारखंड पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एडीजी अनुराग गुप्ता को यह सूचना मिल गयी. उन्होंने इसकी जानकारी ओडिशा पुलिस को दी. इस विशिष्ट सूचना के आधार पर ओडिशा की पुलिस ने जाल बिछाया और संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद बबलू पासवान को धर दबोचा.

हत्या के लिए क्या हुई थी डील

silk_park

स्पेशल ब्रांच की मानें, तो बबलू से मृतक के परिवार वालों ने संपर्क किया था. इसके बाद आरोपी को कोर्ट परिसर में ही मारने के लिए सात लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी. बबलू ने तीन लाख रुपये एडवांस भी ले लिये थे. मृतक के परिजनों ने शूटर बबलू को आश्वासन दिया था कि वारदात को अंजाम देने के बाद पकड़े जाने पर उसे 50 हजार रुपये प्रति महीना और अन्य सारा खर्च भी वे वहन करेंगे.

रातू के हुरहुरी का रहने वाला है बबलू पासवान

राजधानी रांची के पास स्थित रातू के हुरहुरी में रहने वाले मोस्ट वांटेड बबलू पासवान को पकड़ने के लिए ओडिशा पुलिस ने जगह-जगह अपने लोग तैनात कर रखे थे. निधियापल्ली क्षेत्र में जैसे ही पुलिस ने संदेह के आधार पर बबलू पासवान के वाहन को इंटरसेप्ट किया, कांट्रैक्ट किलर की ओर से फायरिंग शुरू हो गयी. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पीएलएफआई का उग्रवादी जितेंद्र भी गिरफ्तार

मौका-ए-वारदात से उसके दो साथी भागने में सफल रहे, लेकिन कुछ ही देर बाद पुलिस ने उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान जितेंद्र नायक के रूप में हुई है, जो राउरकेला का रहने वाला है. उसे तारा सिंह पुलिस स्टेशन की पुलिस ने गजलबाड़ी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया. जितेंद्र पर सुंदरगढ़ जिले में हत्या, लूट और डकैती के 40 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि जितेंद्र झारखंड के पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का अहम सदस्य है. उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, दो बम और एक कार जब्त की है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: