Uncategorized

किसान कर रहे आत्महत्या, चैन की नींद सो रही सरकारः अमित महतो

News Wing

Ranchi, 13 September:

सिल्ली विधायक अमित महतो ने कहा है कि पिछले तीन महीने में दर्जनों किसान आत्महत्या कर चुके हैं, लेकिन रघुवर सरकार चैन की नींद सो रही है. सरकार आत्महत्या के बाद भी पक्षपात का रवैया अपना रही है. बीते दिनों ओरमांझी प्रखंड स्थित बीजांग के मृत किसान राजदीप नायक के परिजनों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला है. उन्होंने मांग की है कि मृतक राजदीप नायक के परिजनों को अविलंब मुआवजा दिया जाये, वरना वे विधानसभा में मुद्दे को उठायेंगे.

झारखंड के किसानों के तमाम ऋण माफ करे सरकारः अंतु तिर्की

झामुमो के केंद्रीय सदस्य अंतु तिर्की ने कहा कि पूरे झारखंड में गरीबी और कर्ज के बोझ तले दबने के कारण हजारों किसान आत्महत्या कर रहे हैं और भूख से मर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मृतक बलदेव महतो द्वारा लिए गए कर्ज की अदाएगी एवं मुआवजे का भुगतान अविलंब किया जाय, साथ ही उन्होंने झारखंड में किसानों द्वारा लिए गए तमाम ऋण माफ करने की भी मांग की.

सोना-सोबरन धोती साड़ी योजना फिर से शुरू करे सरकार

अंतु तिर्की ने कहा कि तमाम जन वितरण की दुकानों में सिर्फ खानापूर्ति भर रह गया है, गरीबों को अनाज नही मिल रहा है. सरकार और अफसरों की मिली भगत से तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा चलाए गए सोना- सोबरन धोती साड़ी योजना को भी बंद कर दिया गया. उन्होंने इस योजना को अबिलंब प्रारंभ करते हुए गरीबों के बीच नियमित खाद्य आपूर्ति करने का आग्रह विभागीय मंत्री से किया है.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button