न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को 5 साल की सजा, 10 हजार का जुर्माना, बाकी सभी आरोपी बरी

127

काला हिरण केस में सलमान को बड़ा झटका, 5 साल की जेल, 10 हजार का जुर्माना

जोधपुर सेंट्रल जेल होगा  ‘टाइगर’ का नया ठिकाना

फैसला सुन रो पड़ीं सलमान की बहनें अलवीरा, अर्पिता

कोर्ट से सलमान खान को पूरी सुरक्षा के बीच मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया, मेडिकल होने के बाद उन्हें जेल में शिफ्ट किया जायेगा

Jodhpur :  काला हिरन शिकार मामले में सलमान खान को कोर्ट ने दोषी करार दिया है. इस मामले में कोर्ट ने सलमान खान को5 साल की सजा सुनाई गयी है और 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. सजा के एलान के बाद सलमान खान कोर्ट से ही जोधपुर सेंट्रल जेल भेजा जायेगा. जबकि तब्बू, सैफ अली खान, नीलम और सोनाली बेंद्रे को कोर्ट ने बरी कर दिया है.  सलमान खान को फिलहाल राहत तो नहीं मिली है. लेकिन जमानत के लिए वो सेशन कोर्ट अपील करेंगे. ज्ञात हो कि 28 मार्च को इस मामले में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.  गौरतलब है कि वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था. 20 साल पुराने इस मामले में 28 मार्च को अंतिम बहस हुई थी, जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

इसे भी पढ़ें : टू-व्हीलर पर ढोये गये राशन ! कैग रिपोर्ट पर घिरी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने कहा-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

काला हिरण के शिकार का आरोप

काला हिरण के शिकार का आरोप

बता दें कि 1998 में जोधपुर में फिल्म हम साथ-साथ हैंकी शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

इसे भी पढ़ें : गोमिया और सिल्ली विधानसभा चुनाव जून में होना तय ! आजसू दोनों सीट पर अड़ा, क्या लंबोदर महतो के सपने पर फिरेगा पानी

वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और भारतीय दंड संहिता की धारा 149 के तहत मामला दर्ज था

इनके खिलाफ है मामला दर्ज

सलमान खान वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और अन्य कलाकार वन्यजीव संरक्षण कानून की धारा 51 और भारतीय दंड संहिता की धारा 149 ( गैरकानूनी जमावड़ा) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं. सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी ने कहा था कि उस रात सभी कलाकार जिप्सी कार में थे, सलमान खान वाहन चला रहे थे. हिरणों का झुंड देखने पर उन्होंने गोली चलायी और उनमें से दो हिरण मार दिये थे. उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उन्हें देखा और उनका पीछा किया तो ये कलाकर मृत हिरणों को मौके पर छोड़कर भाग खड़े हुए. उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं.

एक साल चली बहस

सुपरस्टार सलमान खान के ऊपर काले हिरण का शिकार करने को लेकर कई आरोप लगे थे. सलमान को इस मामले में उच्च न्यायालय और निचली अदालत ने इस मामले में बरी कर दिया था. सलमान खान के वकील एच एम सारस्वत ने इस बात की जानकारी दी थी कि जोधपुर कोर्ट में इस मामले फाइनल बहस पिछले साल सितंबर माह से शुरु हो गई थी. इस मामले मे फाइनल बहस एक साल से चल रही थी.

सलमाल दोषी करार

इसे भी पढ़ें : मेन्टॉस कंपनी के विज्ञापन में सीएम रघुवर दास की वीडियो क्लिप लगाने वाला शख्स गिरफ्तार

सजा होने पर करोड़ों का होगा नुकसान

जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दे दिया है, इससे न सिर्फ उनके प्रोफेशनल प्रोजेक्ट रुक सकते हैं, बल्क‍ि करोड़ों की रकम भी फंस सकती है. सलमान इस समय कई प्रोजेक्ट से जुड़े हैं, यानी सजा होने पर फिल्म-टीवी इंडस्ट्री का करोड़ों का बिजनेस प्रभावित होगा. सलमान खान की आनेवाली फिल्मों में रेस 3, भारत, दबंग 3 शामिल हैं. दंबग खान इन फिल्मों पर काम भी कर रहे हैं, अगर उन्हें सजा होती है तो फिलहाल ये प्रोजेक्टस ठंडे बस्ते में चले जायेंगे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: